विद्या बालन ने कहा- 'एक समय मैं अपनी बॉडी से नफरत करने लगी थी'

By  
on  

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया है कि एक समय वह अपने शरीर से नफरत करने लगी थीं. विद्या ने कहा कि एक समय ना सिर्फ वह अपनी बॉडी (फिजीक) से नफरत करने लगीं थीं बल्कि इसमें बदलाव भी करना चाहती थीं ताकि लोग उन्हें एक्सेप्ट करें.

बकौल विद्या,’ यह भी मेरी लाइफ का एक हिस्सा था, जहां मैं अपने शरीर से ही जंग लड़ रही थी. मैं अपने शरीर से गुस्सा थी, उससे चिढ़ती थी,यहां तक कि इसे बदलना चाहती थीं क्योंकि मुझे लगता था यदि मेरी बॉडी चेंज हो जाएगी तो सभी लोग मुझे एक्सेप्ट कर लेंगे. मुझे भी लोगों का स्नेह और प्यार मिल सकेगा. मैने कुछ हद तक वेट लॉस किया भी था फिर मुझे रियलाइज हुआ कि अब भी मैं सबको एक्सेप्टेबल नहीं हूं. इसलिए दूसरों के लिए खुद को बदलना सही नहीं है’.

Image result for vidya balan

विद्या आगे कहती हैं, आप कहीं भी चले जाइए लोगों के पास एक ही टॉपिक होता है, ‘ओह तुमने काफी वेट कम कर लिया’, ‘अरे तुम्हारा वेट बढ़ गया’, ‘तुम आज कल किस डाइट पर हो’,’तुम्हारा एक्सरसाइज़ रूटीन क्या है’ मुझे यह काफी कष्टप्रद लगता है. विद्या कहती हैं कि,’मैं आपको पूरी ईमानदारी से बताऊँ तो मैं ऐसी कन्वर्सेशन करना पसंद नहीं करती और लोग इतनी जल्दी दूसरे की बॉडी जज करके उसपर कमेंट करने लगते हैं’

Recommended

Share