आलिया की बहन शाहीन भट्ट ने अपने हार्ट ब्रेकिंग मोमेंट को सबके साथ किया शेयर

By  
on  

नवंबर 2016 में आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर जाकर खुलासा किया था कि वो 13 साल की उम्र से ही डिप्रेशन में हैं. शाहीन ने अपनी किताब 'नेवर बीन (अन) हैपियर' भी जारी की, जहां उन्होंने सब डिटेल्स दिए. हाल ही एक इंटरव्यू के दौरान शाहीन ने अपने सुसाइडल सोच, शरीर के लिए शर्मिंदा होना और इसने उसके मानसिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित किया, इसपर खुलकर बात की.

इंटरव्यू के दौरान जब बुक का एक अंश निकाला और उनसे कहा, "बुक में आप इस घटना के बारे में बात करती हैं और यह सिर्फ दिल दहला देने वाला है, जहां आप बताती हैं कि एक बार आप और आलिया अपनी बड़ी बहन पूजा भट्ट के साथ एक फोटोशूट के लिए गए थी और बीच में फोटोग्राफर ने आपको तस्वीर छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि दोनों (आलिया और पूजा) एक जैसी दिखती थीं, वो फेयर, क्यूट थीं और आप थोड़ी सवाली और और मोटी थी और आपने कहा कि आज तक उन तस्वीरों को देखकर आप भावुक हो जाती हैं."

वेल इस घटना के बारे में बात करना, अब भी आपको असहज कर जाता है, जिसपर शाहीन ने कहा, ‘ये अब भी मुझे असहज बना रहा है क्योंकि आप इसके बारे में बात कर रहे हैं. आप जानते हैं, महिलाएं, सामान्य तौर पर, बहुत पीड़ित होती हैं. मुझे लगता है कि ये डिप्रेशन का मूल है. ये शर्म का कोई भी रूप हो सकता है और महिलाओं के साथ, मुझे लगता है कि शरीर की छवि भी शर्म के कारणों में से एक है. काश मैं लोगों को समझा सकती कि किसी भी तरह की शर्म, डिप्रेशन और उदासी का मूल वजह होता है. ये आपको वल्नरबल होने से रोकता है और आपको लगातार ये डर सताता है कि यदि आप अपने आप को जैसा है वैसा ही दिखाएंगे, तो आप समाज द्वारा खारिज कर दिए जाएंगे.'

Recommended

Loading...
Share