अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन संग शादी का सुनाया दिलचस्प किस्सा, लिखा ये ब्लॉग

By  
on  

मौजूदा दौर के हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक जिन्हें हम महानायक अमिताभ बच्चन के नाम से भी जानते हैं, 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी की थी, आज उनकी शादी को 46 साल पूरे हो गये हैं. आज से एक दिन पहले 2 जून को अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग के जरिये लोगों की शुभकामनाओं का जवाब दिया है.

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग की शुरुआत करते हुए लिखा है कि ‘विवाह जयंती को बस अब कुछ ही क्षण रह गए हैं, बहुत से लोगों ने बधाई भेजी है, उन्हें मैं धन्यवाद देता हूँ . जया तो विदेश में हैं , लेकिन आपका स्नेह आदर उन्हें पहुँचा दूँगा.

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में ये भी बताया है कि उनकी और जया बच्चन की शादी कैसे हुई थी, उन्होंने लिखा है कि ‘मैं इस सोसाइटी के सातवीं रोड में किराए के घर में रहा करता था, दोनों परिवारों ने हमारी शादी का फैसला कर लिया था. मैं फिल्म जंजीर में जया के साथ काम कर रहा था.’

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Anniversary to the parentals! Love you both eternally. #46andcounting

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

आगे अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि ‘पहले ही सारी टीम ने सोचा था कि अगर फिल्म सफल होगी तो हम लोग लंदन छुट्टियों पर जाएंगे. मैंने इस बारे में बाबू जी को बताया, उन्होंने पूछा कि मेरे साथ और कौन-कौन जा रहा है. जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी किए मैं तुम्हें उसके साथ लंदन नहीं जाने दूंगा.’

बाबू जी ने कहा कि “अगर तुम्हे जाना है तो शादी करो और जाओ, हमने जल्द ही सब व्यवस्था करी और अगले ही दिन शादी करके फिर लंदन के लिए निकल गए."

 

(source- Hindustan Times)

Recommended

Share