'कलंक' के फेलियर पर बोले करण जौहर, 'मैं इस फिल्म के फेल होने का दोष जनता को बिल्कुल नहीं दूंगा'

By  
on  

इस साल की सबसे बड़ी फिल्म 'कलंक', संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा जैसे बड़े कलाकारों के बावजूद भी जनता और क्रिटिक्स के दिल में जगह नहीं बना पाई. हाल ही में करण जौहर ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म के फेल होने के बारे में बात करते हुए कहा कि लोगों के लिए यह फिल्म भले ही फेल होगी लेकिन मैंने इसे हमेशा ही एक सक्सेसफुल फिल्म के रूप में देखा है क्योंकि मैंने इस फिल्म से बहुत कुछ सीखा है. इस साल 17 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपनी पूरी जीवन शैली में सिर्फ 80.35 करोड़ रुपए ही कमाए हैं.

करण ने इस बारे में आगे बात करते हुए कहा कि यह फिल्म हमेशा से मेरे दिल के करीब रही है और हमेशा रहेगी. करण ने कहा कि किसी भी चीज के फेल  होने के पीछे एक कारण होता है जब इस फिल्म के बाद मैं और मेरे डायरेक्टर अभिषेक वर्मन ने बैठकर इस बारे में विचार-विमर्श किया कि आखिर यह फिल्म क्यों नहीं चल पाई, आखिर हमने इस फिल्म में क्या कमी राखी थी कि जनता इसे पसंद नहीं कर पाई. मैं धर्मा प्रोडक्शन मैं बनी हर फिल्म को बारीकी से समझता हूं क्योंकि मैं सिर्फ प्रोड्यूसर नहीं बल्कि एक क्रिएटिव प्रोड्यूसर हूं.

"यह फिल्म मेरी वजह से नहीं चल पाई क्योंकि मैं इसे वहां तक नहीं पहुंचा पाया जहां तक इसे पहुंचना था, अगर इसके फेलियर के बारे में कहूं तो यह कहूंगा इसके फेलियर पर मैं दो तरह का रिएक्शन दे सकता था एक कि मैं इसके फेलियर के बारे में सोचता रहता और दूसरा कि मैं अपने आप से  सवाल करूं कि ऐसा क्यों हुआ मैंने इसमें कौन सी कमी रखी. इस फिल्म के फेलियर से मुझे बहुत कुछ सीखना है और मुझे लगता है कि जब आप फेल होते हैं और उसे कुछ सीखते हैं तो वही असल मायने में सक्सेस होता है. यही वजह है कि मैं कलंक को कभी भी एक फेलियर के रूप में नहीं देखूंगा मैं इसे एक सक्सेसफुल फिल्म के रूप में देखूंगा क्योंकि इसने मुझे यह सिखाया है कि मुझे भविष्य में इस तरह फेल नहीं होना है", करण ने कहा.

करण ने आगे कहा कि मैं इस फिल्म के फेल होने का दोष जनता को बिल्कुल नहीं दूंगा क्योंकि मैंने यह फिल्म बनाई है और मैं सबसे बड़ा हूं तो, मुझे सबसे समझदार भी होना होगा मुझे ऐसी गलतियां नहीं करनी होंगी. बता दे कि करण जल्द ही करीना कपूर खान, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, विकी कौशल और जाह्नवी कपूर के साथ फिल्म तख़्त लेकर आएंगे.

Recommended

Loading...
Share