फिल्म 'सुपर 30' के रियल नायक आनंद कुमार ने विकास बहल का किया बचाव

By  
on  

फिल्म मेकर विकास बहल पर बॉलीवुड में चल रहे #MeToo आंदोलन के दौरान यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. आरोप लगने के बाद उन्हें फिल्म 'सुपर 30' से हटा दिया गया था. लेकिन अब उन्हें कथित तौर पर इस मामले में क्लीन चिट मिल गई है. आरोप हटने के बाद विकास को वापस फिल्म में ले लिया गया है और अब आनंद कुमार जिन पर फिल्म आधारित है उन्होंने विकास का बचाव किया है. 

आनंद ने कहा, चूंकि विकास को क्लीन चिट मिल गई है, इसलिए किसी को उस पर उंगली नहीं उठानी चाहिए. उनके अनुसार, विकास एक अच्छा इंसान है और बहुत मेहनती है. उन्होंने यह इच्छा भी जताई कि विकास को आगे भी अच्छी फिल्मों में काम मिलना चाहिए. 

आनंद की जीवन यात्रा पर फिल्म शुरू में यूटीवी मोशन पिक्चर्स द्वारा बनाई जा रही थी और अनुराग बसु द्वारा निर्देशित होनी थी. लेकिन उनके बीच में गायब हो जाने के बाद फैंटम ने इस प्रोजेक्ट को संभाल लिया. उसी विषय पर कुछ और प्रकाश डालते हुए, आनंद ने कहा कि उन्होंने प्रोडक्शन हाउस को बताया कि उन्हें अभिनेता, निर्देशक, संगीत निर्देशक और सही स्क्रिप्ट चुनने का अधिकार है और तभी वह इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाएंगे. 

उन्होंने आगे कहा, लोगों ने फिल्म के लिए रितिक को चुनने पर सवाल उठाया क्योंकि वह एक ग्रीक भगवान की तरह दिखता है. लेकिन रितिक ने काफी तैयारी की, आनंद ने खुलासा किया कि अभिनेता उनके सामने एक गमछा पहन कर आया था. यह देखकर वह सुपर हैरान थे और उन्हें लगता है कि रितिक ने अच्छा काम किया है.

फिल्म ‘सुपर 30’ गणितज्ञ आनंद कुमार पर आधारित है जो आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षाओं से वंचित छात्रों को कोचिंग देते हैं. रितिक ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है. फिल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज़ होगी.

(Source: In.com)

Recommended

Loading...
Share