मुझे सभीं ने कहा कि रितिक आपका किरदार नहीं निभा सकते - आनंद कुमार

By  
on  

गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवन पर आधारित बनी फिल्म 'सुपर 30' पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चाओं में बनी हुई है. सभी जानते हैं कि इस फिल्म में आनंद का किरदार रितिक रोशन निभा रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि रितिक ने अपने किरदार के लिए कितनी मेहनत की है. रितिक का लुक उनके ओरिजिनल लुक से काफी अलग है. इसके पीछे मेकअप तो है ही मगर किरदार को अपने अंदर डालने के लिए रितिक में खूब मेहनत भी की है. हाल ही में इस विषय पर हमारी बात खुद आनंद कुमार से हुई.

आनंद ने हमें बताया कि कैसे रितिक ने अपने किरदार के लिए उनसे बहुत सारे सवाल किये.आनंद ने कहा, "जब रितिक पहली बार मुझसे मिले तब उनके पास बहुत सारे सवाल थे. वह मुझसे बात करते हुए मेरी हर हरकत पर नजर रखते थे. मेरे करीबियों को जब पता चला कि रितिक मेरे किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर उतारने वाले हैं तब उन्होंने मुझसे कहा रितिक आप से बिल्कुल अलग हैं. आप कहां सीधे-साधे और वह बॉलीवुड स्टार रितिक रोशन, आप की तरह दिखते भी नहीं है और ना ही आप की तरह बोलते हैं. लेकिन, मुझे रितिक पर पूरा भरोसा था. जिस तरह से वो इस फिल्म पर मेहनत कर रहे थे, मुझे यकीन था कि वह यह किरदार निभा लेंगे. अपनी भाषा अपने बोलचाल पर भी उन्होंने खासा मेहनत की है."

आनंद ने यह भी बताया कि कैसे रितिक एक बार उनसे मिले और यह मीटिंग 2 घंटे की होने वाली थी मगर. रितिक अपने काम पर इतना ध्यान दे रहे थे कि यह मीटिंग 2 घंटे नहीं बल्कि 5 घंटे तक चली. "रितिक काफी विनम्र इंसान हैं. जमीन से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कई बार मुझे घर से निकल कर गाड़ी तक छोड़ा और मुझे यकीन है कि लोग उन्हें पसंद करेंगे," आनंद ने कहा. 

आनंद ने हमें यह भी बताया कि जब ट्रेलर रिलीज हुआ तब लोगों के रिएक्शन पहले से बिल्कुल अलग थे. आनंद ने कहा, "सभीं की तरह मेरे घर वाले भी इस फिल्म से काफी खुश थे. जब पहली बार इसका ट्रेलर हमने घर पर देखा तब मेरी बेटी भागकर कंप्यूटर के पास गई और चिल्लाकर कहने लगी 'पापा'! यानी कि मेरी बेटी ने भी रितिक को अपना पिता समझ लिया था."

आनंद हमें बताया कि यह फिल्म लोगों तक पहुंचने का एक जरिया है जिससे कि लोगों को यह पता चल सके कि कैसे एक मध्यमवर्गीय या फिर उससे भी गरीब लोग आईआईटी जैसे परीक्षा को सफल कर सकते हैं. विकास बहल द्वारा डायरेक्ट होने वाली 'सुपर 30' अगले महीने 12 जुलाई को रिलीज होगी.

 

 

 

(Source: Peeping Moon)

Recommended

Share