Birthday Special: करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर जानिये सिल्वर स्क्रीन पर उनका अनोखा सफर

By  
on  

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपना 45 वां बर्थडे मना रही हैं. करिश्मा का जन्म 25 जून 1974 में मुंबई में हुआ था. लोलो ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में की थी. साल 1991 में आई फिल्म 'प्रेम कैदी' में वह पहली बार साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ स्क्रीन पर नजर आई थीं.

करिश्मा को एक्टिंग विरासत में मिली है. उनके पिता रणधीर कपूर अभिनेता जबकि मां बबीता जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी. लोलो का शुरूआती फ़िल्मी करियर ज्यादा आसान नहीं था. पहली फिल्म में उन्हें अपने लुक को लेकर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद एक्ट्रेस ने 'पुलिस ऑफिसर', 'जिगर अनाड़ी', 'अंदाज अपना अपना', 'दुलारा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Summer sundays #indiansummer #gulmohar #sundaymantra

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

साल 1996 में आई फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में आमिर खान के साथ उनका किसिंग सीन चर्चा का विषय बन गया था. उसके बाद साल 1997 में आई 'दिल तो पागल है' भी करिश्मा के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई थी. 

करिश्मा कपूर को उनके करियर में तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. पहला 'राजा हिंदुस्तानी' के लिए, दूसरा 'दिल तो पागल है' और तीसरा साल 2000 में 'फिजा' के लिए दिया गया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Off white ️ . In @antar_agni_ujjawaldubey Jewellery - @azotiique Styled by @eshaamiin1 MuH by @kritikagill #eventdiaries

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

साल 2003 में उद्योगपति संजय कपूर से शादी करने के बाद करिश्मा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. फिर उन्होंने करीब 9 साल बाद फिल्म 'डेंजरस इश्क' से वापसी की लेकिन यह फिल्म सफल नही रही. करिश्मा कपूर ने अपने दो दशक के लंबे करियर में करीब लगभग 60 फिल्मों में काम किया है. वह इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही है लेकिन वह एकता कपूर के वेब शो 'मेंटलहुड' के जरिये अभिनय की दुनिया में वापसी कर रही हैं.

(Source: Peeping Moon)

Recommended

Share