बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर लोगों ने किया अपने मेगास्टार को भावुक दिल से याद

By  
on  

भारतीय हिंदी सिनेमा में 70 के दशक के दौर को याद किया जाएगा तो याद आएगी एक ऐसे अभिनेता की जिसने अपना परचम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पहले सुपरस्टार के तौर पर स्थापित किया था. हम यहां किसी और की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना उर्फ सबके प्यारे ‘काका’ का जिक्र हो रहा है.

आज बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता का राजेश खन्ना को याद करना इसलिए लाजमी है क्योंकि आज उनकी 7वीं पुण्यतिथि है. उस दौर में उनकी दीवानगी कुछ ऐसी थी कि अब तो वो बस आज के दौर के सुपरस्टार के लिए एक सपने के जैसी है. कहा तो यहां तक जाता है कि लोग उनके इतने दीवाने थे कि उस दौरान लोग अपने बच्चों का नाम भी राजेश रखते थे और लड़कियां उनकी फोटो से शादी कर लेती थीं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के इस मेगास्टार ने 18 जुलाई 2012 को भले ही दुनिया का अलविदा कह दिया, लेकिन वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. आज के समय भी उनके सदाबहार गीत लोगों के दिलों में बसते हैं. इसका नजारा उनके चाहने वालों ने ट्विटर पर दिखाया है.

 

राजेश खन्ना की 7वीं पुण्यतिथि के मौके पर लोगों ने अपना प्यार और सम्मान अभिनेता के लिए सोशल मीडिया पर जाहिर किया है. जब वे सुपरस्टार थे तब एक कहावत बड़ी मशहूर थी- ‘ऊपर आका और नीचे काका.’

एक नजर इन सम्मान से भरे हुए संदेशों पर-

 

 

 

 

(Source-Twitter)

Recommended

Loading...
Share