‘संजू तुम मेरे लिए और लोगों के लिए प्रेरणा हो’ महेश भट्ट ने संजय दत्त के जन्मदिन पर लिखा इमोशनल ओपन लेटर

By  
on  

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का आज जन्मदिन है, बॉलीवुड का ये सदाबहार अभिनेता आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहा है. आज के खास दिन के मौके पर निर्देशक महेश भट्ट ने भी संजय दत्त के लिए एक ओपन लेटर लिखा है. ये खत काफी भावुक करने वाला है.

आपको बता दें कि महेश भट्ट निर्देशित सड़क 2 में संजय एक अहम किरदार में दिखने वाले हैं, अब समय को व्यर्थ ना करते हुए हम सीधे महेश भट्ट के द्वारा संजय दत्त के लिए लिखे गए ओपन लेटर में आते हैं. महेश भट्ट ने इस खत में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा है कि ‘इंसान पैदा होता है,बच्चे से बड़ा होता है, युवावस्था में पहुंचकर ज़िंदगी की ऊंचाई छूता है और जीवन का अंत होने से पहले एक बार फिर बच्चा हो जाता है. मेरे हिसाब से जिंदगी कुछ यू हीं चलती रहती है.’

 

 महेश भट्ट ने आगे लिखा है कि ‘यह जीवन का सबसे अहम भाग होता है,इस दौरान व्यक्ति बिना किसी रोकटोक के बेहतरीन काम करने की स्थिति में होता है. मुझे लगता है कि मेरे इस बात से संजू तुम भी सहमत होगे. 20 साल के बाद तुम्हारे साथ सड़क 2 की शूटिंग करने में मुझे बिल्कुल वैसा ही महसूस हो रहा है, जैसा तुम्हें हो रहा होगा. तुम अपने जीवन के दूसरे बेबी हुड में कदम रख रहे हो..’

महेश भट्ट ने आगे लिखा है कि ‘जब भी मैं तुम्हारे साथ कोई सीन शूट कर रहा होता हूं तो तुम्हारे अंदर वही आग देखता हूं, जो मुझे ही नहीं, नौजवान पीढ़ी को भी प्रेरित करती है. मुझे यकीन है कि 60 को छूते ही तुम्हारा वास्तविक काम देखने को मिलेगा. महेश भट्ट ने संजय के संघर्ष को स्वीकार करते हुए लिखा कि जब-जब दुनिया ने तुम्हे नीचे गिराने की कोशिश की है, तुमने उस मौके को खुद को निखारने के लिए इस्तेमाल किया.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि संजय दत्त और महेश भट्ट का रिश्ता कई दशक पुराना है, साल 1986 में आई फिल्म ‘नाम’ में महेश भट्ट ने संजय दत्त का निर्देशन किया था.

 

(Source-Peepingmoon/Twitter)

Recommended

Loading...
Share