अपने बच्चों को बनाये अपना दोस्त इससे पहले वो इंटरनेट को बना ले अपना साथी

By  
on  

आज के डिजिटल वर्ल्ड में बच्चें हो या बूढ़े हम सभी इंटरनेट के पीछे पागल हैं. घर हो या ऑफिस, पार्टी हो या पूजा, अगर एक घंटे के लिए इंटरनेट बंद हो जाए तो हम सभी परेशान हो जाते है. हम इस चीज के कितने गुलाम होते जा रहे हैं यह किसी को बताने की जरुरत नहीं. 

इंटरनेट बच्चों के लिए कितना घातक हो सकता है इसके लिए अभिनेता अजय देवगन और संजय मिश्रा ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है. वीडियो में अजय बताते हैं, 'खिलौने बच्चों को पसंद है और मुझे भी लेकिन इसमें से एक खिलौना मोबाइल भी है, जो अलादीन का चिराग है. इसे छूटे ही आप एक ड्रीम वर्ल्ड में चले जाते है. इस खिलौने में इन्फॉर्मेशन है, एंटरटेनमेंट है लेकिन एडिक्टिव भी है.' इस एडिक्शन के परिणाम खतरनाक भी हो सकते है. 

 

इसके बाद वीडियो में आप देखते है कि एक बच्चा मोबाइल देखता रहता है लेकिन जब उसकी मां पूछती है कि क्या कर रहे हो तो वह झूठ बोलता है कि पढ़ाई कर रहा है और उसी दिन उसका रिजल्ट भी आनेवाला होता है. बच्चे का रिजल्ट बहुत ही निराशा जनक होता है. जिसके बाद उसे बहुत डांट पड़ती है.' 

यह वीडियो एक मैसेज भी देता है कि अपने बच्चों के दोस्त बनें, जब बच्चों को माता- पिता की कंपनी नहीं मिलती तभी वो मोबाइल में अपना दोस्त तलाशते है. 

Recommended

Loading...
Share