150 करोड़ के करीब पहुंचा फिल्म 'मिशन मंगल' और 'बाटला हाउस' का जॉइंट कलेक्शन

By  
on  

इस साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के मौके पर फिल्म 'मिशन मंगल' और जॉन अब्राहम की 'बाटला हाउस' रिलीज हुई थी. इस दिन दोनों फिल्मों के बीच जबरदस्त क्लैश हुआ. लेकिन 'मिशन मंगल' का कलेक्शन 'बाटला हाउस' से कई गुना ज्यादा आगे निकल गया है. लेकिन अगर दोनों फिल्मों के जॉइंट कलेक्शन पर नजर डालें तो यह हफ्ता बॉक्स-ऑफिस के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ है. 

दोनों फिल्मों ने वीकेंड पर एक मजबूत कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 150 करोड़ रुपये का संग्रह किया है. 'मिशन मंगल' ने 97.56 करोड़ रुपये की कमाई की तो जॉन की कॉप-ड्रामा ने भी  47.99 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. हालांकि यह ध्यान दिया जा सकता है कि 3,000 स्क्रीन पर 'मिशन मंगल' रिलीज हुई थी जबकि 'बाटला हाउस' सिर्फ 1,800  स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी जो 'मिशन मंगल' की तुलना में लगभग आधी थी.

ट्रेड एक्सपर्ट अमोद मेहरा का इस विषय पर कहना है कि वीकेंड यह साबित करता है कि अच्छी फिल्मों को बॉक्स-ऑफिस पर दर्शकों का टकराव मिलेगा.  'मिशन मंगल' एक विनर बनकर उभरी है, जिसमें पारिवारिक दर्शक फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचे हैं. 'बाटला हाउस' की ऑडियंस संख्या भी उत्साहजनक रही है. दोनों फिल्मों को सप्ताह के माध्यम से अच्छी गति बनाए रखनी चाहिए. 

जॉन की फिल्म 'बाटला हाउस' जरुर अक्षय की फिल्म 'मिशन मंगल' से कलेक्शन के मामले में पीछे है लेकिन फिर भी फिल्म अच्छा परफॉर्म कर रही है. दर्शकों द्वारा इस फिल्म को भी काफी सराहना मिल रही है. 

(Source: Mid Day)

Recommended

Loading...
Share