निशानेबाजी में नेशनल प्रतियोगिता से बाहर हुईं डेजी शाह

By  
on  

अहमदाबाद में हाल ही में एक प्रतियोगिता के दौरान अभिनेत्री डेजी शाह ने निशानेबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था और निराश होने की बात ये है कि वो इसे हार गई. गुरुवार की रात सलमान खान ने अपनी 'रेस 3' के सह-कलाकार, डेज़ी शाह को टैग करते हुए ट्वीट किया था, “बधाई हो शूटर! अब थोडा मेडल को लक्ष्य करो ”.  डेजी ने सलमान के साथ 'जय हो' से साल 2014 में अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. डेजी ने इस साल नेशनल राइफल ई एसोसिएशन ऑफ इंडिया से अपना लाइसेंस प्राप्त किया था. और जब वह शूटिंग नहीं कर रही होती थीं वो अपने निशानिबाजी पर काम कर रही होती थीं.

डेज़ी, जो पहले से ही एस्पिरेशन शॉट श्रेणी में दो बार सफल हो चुकी है, दुर्भाग्य से नेशनल्स के क्वालीफाई नहीं हो पायीं और अब इसे जीतने के लिए उन्हें अगले साल तक इंतजार करना होगा. डेजी ने कहा "मेरे अभ्यास को देखते हुए, मुझे 575 से 580 अंक की उम्मीद थी, लेकिन कुछ मिनट पहले योग्यता को ध्यान में रखते हुए, मैंने अपना ध्यान खो दिया, "

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Congrats on becoming aspiring shot yet again! Now thoda medal ko target karo. @shahdaisy

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

उन्होंने आगे कहा, 'राष्ट्रीय खिलाड़ी को 600 में से 555 अंक हासिल करने होंगे, जो मुझसे छूट गए, हालांकि मैंने अपना स्कोर बेहतर कर लिया- 497 से 531 तक. जब आप शूटिंग कर रहे होते हैं, तो आपको लक्ष्य कार्ड का ट्रैक रखना होता है. जबकि कुछ एक गुंजाइश का उपयोग करते हैं. मैंने कमरे से प्रैक्टिस की थी और प्रतियोगिता से कुछ मिनट पहले, ड्यूटी पर मौजूद अधिकारी ने मुझे बताया कि मैं इसका उपयोग नहीं कर सकती. यह पूछे जाने पर कि मुझे पहले से सूचित क्यों नहीं किया गया था, उन्होंने यह कहते हुए बात खत्म कर दी कि वह उस समय ड्यूटी पर नहीं थे लेकिन मैं नई हूं और मुझे नियमों का पालन करना होगा. नियमों के अनुसार, आपको संचार उपकरण का उपयोग नहीं करना चाहिए. मुझे एक महिला मिली कैमरे की पुष्टि करने के लिए. उन्होंने मुझे बताया कि आधिकारिक तौर पर नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया था, लेकिन वह अनुचित था और अपनी बंदूकों से चिपका हुआ था. मुझे और अभ्यास करना होगा और मुझे अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने का कोई बहाना नहीं मारना है."

 

(Source: Mumbai Mirror)

Recommended

Loading...
Share