आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल' के गाने 'ढगाला लागली' को लेकर हुआ कॉपीराइट इशू

By  
on  

आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा की 'ड्रीम गर्ल' के प्रोड्यूसर्स को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने शनिवार को आईकॉनिक सॉन्ग ढगाला लागली को कॉपीराइट के मुद्दे के कारण सोशल मीडिया से हटाने का आदेश दिया है.

बता दें कि गाने के रीमेक वर्जन को फिल्म के प्रमोशन के तकनीक के तौर पर इस्तेमाल किया गया है. इस गाने में हम रितेश देशमुख के साथ आयुष्मान और नुसरत को देख सकते हैं. गाने में एक्टर्स को उनके मराठी स्टाइल में नजर आ रहा हैं. गाने को मीत ब्रोस ने रीक्रिएट किया है, जब कि इसे लिखा कुमार ने है और  मिका सिंह और ज्योतिका तांगरी ने गाया है.

अगर आप यूट्यूब पर वीडियो सर्च करते हैं तो आप ऐसा नहीं देख पाएंगे जैसा म्यूजिक लेबल सारेगामा ने राइट्स रखने का दावा किया था.

आपको बता दें कि ढगाला लागली एक फेमस मराठी लोकगीत है जिसे मूल रूप से दादा कोडके की 'बोत लविन तिथे गुदगुल्या' में दिखाया गया है. एक जाने माने वेबपोर्टल के रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली हाई कोर्ट बालाजी मोशन पिक्चर्स के मेकर्स को मूल गीत के किसी भी भाग का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी है.

वर्तमान में यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट में है. बता करें फिल्म की तो 'ड्रीम गर्ल' एक ऐसे शख्स की कहानी है जो औरत की आवाज में भी लोगों से बात करता है.

(Source: Asian Age)

Recommended

Loading...
Share