देव पटेल ने फिल्म 'होटल मुंबई' के अनुभव पर कहा- 'एक ही वक्त पर मुझे अपनी हिंदी और पंजाबी पर काम करना था'

By  
on  

भारतीय-ब्रिटिश एक्टर देव पटेल ने साल 2008 में फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों में अभिनय की छाप छोड़ी है. देव की अगली फिल्म 'होटल मुंबई' है जिसमें वह एक्टर अनुपम खेर के साथ नजर आएंगे. देव ने हाल ही में एक न्यूज पोर्टल के साथ हुई बातचीत में फिल्म को लेकर दिलचस्प बातें साझा की हैं. 

देव ने बताया कि उन्होंने फिल्म के लिए हिंदी भी सीखी है. उन्होंने कहा, 'मैंने अपने कोच रघुवीर जोशी के साथ भाषा के उच्चारण और उसकी पिच पर काम करते हुए लगभग एक महीना बिताया है. चूंकि किरदार काल्पनिक है. इसलिए इसका कोई रिफ्रेंस पॉइन्ट नहीं था. इसलिए हमने इस किरादर को ग्राउंड जीरो से ऊपर तैयार किया ही. 


देव ने आगे कहा, 'मुझे अपने अपीयरेंस को पूरी तरह से बदलना था. एक ही वक्त पर अपनी मुझे हिंदी और पंजाबी पर काम करना था और यह तय करना था कि शब्द अपनी-अपनी जगह फिट बैठे. मैंने पहले ऐसा कुछ भी नहीं किया था. लेकिन मुझे खुशी है कि फिल्म ने मुझे एक अवसर दिया, क्तिगत रूप से कुछ अलग करने का. यह कहानी मेरे करीब है क्योंकि मैं यहां एक महीने से शूटिंग कर रहा था और अगले दिन लंदन में मेरे माता-पिता टीवी स्क्रीन पर मुंबई को जलते हुए देख रहे थे.

बताते चले कि फिल्म 'होटल मुंबई' ताजमहल पैलेस होटल में साल 2008 के मुंबई हमलों पर आधारित है. फिल्म में देव अर्जुन की भूमिका में हैं. जो कि एक पगड़ीधारी सिख है और शेफ हेमंत ओबेरॉय (अनुपम खेर) के अधीन काम कर रहा है. फिल्म 22 नवंबर 2019 को रिलीज हो रही है.

(Source: DNA)

Recommended

Loading...
Share