देव पटेल और अनुपम खेर स्टारर 'होटल मुंबई' के निर्माताओं ने शूटिंग से पहले 6 महीने तक की रियल लाइफ सर्वाइवर्स से मुलाकात

By  
on  

ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता एंथनी मारस, जिन्हें कई प्रशंसित और पुरस्कार विजेता शार्ट फिल्में बनाई हैं, खास तौर से 2011 की थ्रिलर 'द पैलेस', जो की एमी नॉमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री सर्वाइविंग मुंबई पर आधारित है. हमले के बाद फिल्म के निर्माता पहले वह लोग थे, जिन्होंने इस कहानी पर शूटिंग की थी, इस प्रकार मुंबई में ताज होटल के कर्मचारियों और मेहमानों सहित कई हमले में बचे लोगों से बात किया गया है. इंटरव्यूज के अनएडिटेड फुटेज के साथ फिल्म के राइटर जॉन कोली ने फिल्म की कहानी का निर्माण किया है. फिल्म निर्माता ने तब छह महीने तक पूरी तरह से फिल्म पर शोध किया और बचे लोगों की कहानियों को सुना.

इसके बारे में बात करते हुए, एंथनी ने कहा है, "इसकी शुरुआत तब हुई जब मैंने डॉक्यूमेंटरी सर्वाइविंग मुंबई को देखा. और तब हमने रिसर्च के लिए मुंबई में महीनों बिताएं. हमें हमले बचे लोगो के टेप मिले. क्योंकि हमलों के दौरान क्या हुआ, उससे अच्छी तरह से वाकिफ होना जरूरी था. लोगो के दिल को चुने के लिए असल कहानी को समझना जरुरी था. लोगों से बात करते हुए एक साल लगे. लोगों के इंटरव्यू में महीनों लगे. हम ताज होटल में एक महीने के लिए रुके थे, जब हमने उस रात जो हुआ, उसकी तस्वीर पाने के लिए होटल के बचे, पुलिस और कर्मचारियों का इंटरव्यू लिया. यह फिल्म डॉक्यूमेंट्री नहीं है. यह एक भावनात्मक यात्रा की कहानी है. क्या होता अगर मैं हमले के बीच में रहता? हम और स्टेटिस्टिक्स और हेडलाइंस  देखना चाहते थे."

यह फिल्म 29 नवंबर को पूरे भारत में हिंदी, तमिल और तेलुगू रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म में अनुपम खेर, देव पटेल और अन्य शामिल हैं.

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share