'होटल मुंबई' के मेकर्स द्वारा स्पेशल सॉन्ग, 'हमें भारत कहते हैं ' रिलीज किया  गया

By  
on  

दुनिया भर में वाहवाही बटोरने के बाद, देव पटेल की 'होटल मुंबई', इस माह के अंत में भारत में रिलीज होने से पहले ही घरेलू मैदान में भी लोगों का प्रेम हासिल कर रही है. ऐसे में अब निर्माताओं ने सनी इंदर द्वारा रचित और स्टेबिन बेन द्वारा गाए इस भावनात्मक ऊर्जा से ओत-प्रोत और देशभक्तिपूर्ण गीत को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. गाने के बोल कुमार ने लिखे हैं.

फिल्म के निर्माता एक ऐसा गीत चाहते थे, जो फिल्म के विषय को प्रभावी ढंग से दर्शाता हो, और मानवता की अटूट भावना के तहत पूरे भारत को एकजुट करता हो. होटल मुंबई 26 नवंबर 2008 की रात को शुरू हुई घटनाओं की दुखद तस्वीरों की एक मानवीय कहानी कहता है. उस रात मुंबई के ताज महल पैलेस होटल परिसर में दस बंदूकधारियों ने घुस कर उसे अपने कब्जे में लेने के बाद निर्दोष लोगों को गोली मार दी थी. फिल्म न केवल लोगों के असाधारण साहस, बल्कि मानवीय भावना की जीत के साथ ही लोगों के इस घटना के बाद मजबूती से उबरने की स्थिति को भी चित्रित करती है। फिल्म में देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर, नाज़नीन बोनियाडी सहित अन्य महत्वपूर्ण भूमिका में हैं.

ज़ी स्टूडियोज और पर्पज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, होटल मुंबई भारत में 29 नवंबर, 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी. 

 

Recommended

Loading...
Share