ट्रेलर रिलीज के बाद विवादों में फंसी रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2', कोटा के निवासियों ने किया विरोध

By  
on  

रानी मुखर्जी की आने वाली फिल्म 'मर्दानी 2' के ट्रेलर रिलीज के ठीक दूसरे दिन, कोटा निवासी फिल्म के विरोध में सामने आए हैं. फिल्म का विरोध कर रहे लोगो का कहना है कि फिल्म की कहानी कोटा पर आधारित बनाई गयी है, जिसकी वजह से उनके शहर को खराब रोशनी में दिखाया जा रहा है. अपना विरोध दर्ज कराने के लिए, विभिन्न व्यापारिक और सामाजिक समूहों के कुछ सदस्य लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले, जो कोटा से सांसद भी हैं.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिल्म कोटा की खराब छवि बनाती है, जो देश के लोगों के दिमाग में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए एक कोचिंग हब है. ऐसे में लोगो का फिल्म के निर्माताओं से कहना है कि वह अपनी फिल्म से 'कोटा' नाम हटा दें. आपको बता दें कि 'मर्दानी 2' फिल्म के ज्यादातर सीन्स की शूटिंग कोटा में की गयी है,  जिसके लिए रानी मुखर्जी कई दिनों तक शहर में थीं.

वहीं इस बारे में कोटा के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है कि "मुझे कुछ संगठनों ने बताया है कि फिल्म मर्दानी 2 में कोटा शहर का नाम लेकर कुछ गंभीर टिप्पणियां की गई हैं. मैं निश्चित रूप से इस पर चर्चा करूंगा. किसी भी शहर को फिल्मों के माध्यम से बदनाम करने का किसी को अधिकार नहीं है और जो घटना बताई गई है वह भी काल्पनिक है. काल्पनिक घटना में शहर का नाम लेना गंभीर है और इसके लिए निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी."

बात करें फिल्म की तो 'मर्दानी 2' में रानी मुखर्जी इंस्पेक्टर शिवानी शिवाजी रॉय का किरदार निभा रही हैं. जो इस 13 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

(Source: indiatoday)

Recommended

Loading...
Share