सोना मोहापात्रा ने स्मृति ईरानी से अनु मलिक विवाद को देखने का किया आग्रह, कहा 'इससे महिलाओं की गरिमा का घोर उल्लंघन हुआ है'

By  
on  

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्री ने मंगलवार को कहा कि गायिका सोना महापात्रा ने स्मृति ईरानी से संगीतकार अनु मलिक के बारे में चल रही बहस को देखने का आग्रह किया है. मलिक पर कई महिलाओं द्वारा यौन दुराचार का आरोप लगाया गया है, और सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के एक न्यायाधीश के रूप में उनकी वापसी ने सोनी टीवी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को हवा दी है.

सोशल मीडिया पोस्ट में सोना ने मंत्री को एक पत्र लिखा- 

प्रिय स्मृति ईरानी जी, मैं ईमानदारी से भारत में यौन अपराध करने वालों की इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं, लेकिन उन संगठनों का क्या. इस मामले में, @sonytvofficial ने एक, अनु मलिक के खिलाफ कई महिलाओं की गवाही को अनदेखा किया और उन्हें इंडियन आइडल के लिए नेशनल टीवी पर यंगस्टर्स के लिए जज बनाया.

क्या यौन उत्पीड़न और हमले की एक आम कहानी बताने वाली कई आवाज़ें कोई मायने नहीं रखतीं? क्या सोनी टीवी को किसी तरह से जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए? हमारी संस्कृति हर त्योहार में बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाती है, दुर्गा पूजा, महेश्वरा मर्दिनी, राम और रावण दशहरे में, भक्त प्रह्लाद और होलिका होली में और इस तरह के अन्य उत्सवों में. यह समाज को एक प्रतीकात्मक संदेश भेजता है और हमें सकारात्मक ऊर्जा और आशा से भर देता है. मैं समझती हूं कि परिवर्तन को जमीनी स्तर पर एक व्यवस्थित तरीके से संचालित किया जाना चाहिए, फिर भी, अनु मलिक जैसे यौन अपराधी को प्लेटफ़ॉर्म देने  में और जश्न मनाने से यौन उत्पीड़न का यह 'सामान्यीकरण' बहुत खतरनाक संदेश देता है. मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया बच्चों और महिलाओं की आवाज़ और गरिमा के इस घोर उल्लंघन को देखें.

सोना मोहपात्रा

सोनी टीवी और मलिक के खिलाफ सोना की सोशल मीडिया लड़ाई का नेहा मलिक, श्वेता पंडित, तनुश्री दत्ता और भी अन्य सेलेब्स ने समर्थन किया है. मलिक ने हाल के एक बयान में सभी गलत कामों से इनकार किया, और कहा कि आरोपों ने उन्हें और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दिया. और कल तो उन्होंने इंडियन आइडल 11 से इस्तीफा भी दे दिया है.

 

(Source: twitter)

Recommended

Loading...
Share