शराब की लत ने घेरा और फिल्मों से दूर चली गई वरुण धवन के साथ काम कर चुकी ये अभिनेत्री

By  
on  

रेमो डिसूजा की 'एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस' में अभिनय करने के बाद लॉरेन गॉटलिएब 2012 में बॉलीवुड में एक अच्छा नाम बन गई.और इसके लिए उनके डांसिंग स्किल्स के लिए धन्यवाद देना बनता है. हालांकि, लॉरेन अचानक गायब हो गई. अब एक इंटरव्यू में लॉरेन ने फिल्मों से अपनी अनुपस्थिति पर बात की है और खुलासा किया है कि वह मानसिक स्वास्थ्य से बीमार चल रही थी. उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया पर मैं एक खुशहाल-भाग्यशाली चेहरा प्रस्तुत करना जारी रखती थी, लेकिन गहराई से मैं दुखी थी, शराब, ड्रग्स या ऐसी किसी भी चीज़ की तलाश में थी, जो मुझे खुश कर सके."

अपने मेन्टल स्थिति का एहसास होने के बाद, लॉरेन न्यूयॉर्क चली गई और उन्होंने एक दोस्त से कहा कि उन्हें मदद की जरूरत है. लॉस एंजिल्स में पोस्ट थेरेपी और आत्मनिरीक्षण और आत्म-प्रेम के दो साल के बाद वह अंत में इस अंधेरे से बाहर आईं. उन्होंने आगे बताया कि कैसे 'ABCD: एनी बॉडी कैन डांस' उनके लिए एक समय था जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी क्योंकि वह 'स्टेप अप 4' में एक करीबी दोस्त की भूमिका नहीं निभा पाई थी. "मैं इसके बाद प्रसिद्धि और भाग्य के जाल में पड़ गई, मुझे लालच आ गया," लॉरेन कबूल किया.

हालांकि, उन्हें प्रसिद्धि और सफलता मिल रही थी, लेकिन तीव्र प्रतिस्पर्धा के साथ-साथ एक खालीपन  महसूस होने लगा था. 31 वर्षीय लॉरेन ने खुलासा किया कि वह अमेरिका से भारत के लिए आते समय वो पूरे रास्ते रो रही थीं. लेकिन जिस मिनट उन्होंने मुंबई में कदम रखा उन्होंने अपनी इन भावनाओं को हमेशा के लिए बंद कर दिया. “मैं ईमानदार हूं, लेकिन मुझसे लगातार झूठ बोला जा रहा था. फिर, उम्मीदों का भार था. मुझे भारत का सर्वश्रेष्ठ डांसर कहा गया और असफल होने की अनुमति दी गई." लॉरेन ने कहा.

इसके बाद लॉरेन को एबीसीडी 2 में वरुण धवन के साथ प्रमुख महिला का किरदार निभाने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन वह अमेरिकी-भारतीय डांसर के रूप में ओलिव के सहायक हिस्से में थीं, क्योंकि वह इससे अधिक संबंधित हो सकती थीं. “मुझे निर्देशक ने बताया था कि मैंने अपनी भूमिका के साथ खिलवाड़ किया है. मुझे अलग-अलग लोगों द्वारा अलग-अलग कहानियां सुनाई गईं, " उन्हें पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया, पदोन्नति से काट दिया गया, यहां तक ​​कि मेरे कुछ हिस्से फिल्म से बाहर कर दिए गए. वे मेरे जीवन के छह सबसे बुरे महीने थे, और यह सेलिब्रिटी टीवी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में जज के रूप में मेरा कार्यकाल शामिल था. " जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें रेमो का समर्थन मिला है, तो उन्होंने चुटकी ली, “हमारा दूर का रिश्ता था. भारत में कुछ लोग थे जिन्हें मैं परिवार कहना चाहती थी, लेकिन मुझे उनसे कोई समर्थन नहीं मिला. शायद अगर मैं ज्यादा खुली होती, तो वे शायद मेरे लिए वहां मौजूद होते. ”

अब, लॉरेन आखिरकार एक स्वस्थ मानसिक स्थिति में है और काम पर लौटने की उम्मीद कर रही है. वह कुछ नई जगहों को एक्स्प्लोर करेंगी और नए अनुभवों से साझा करके कुछ नया सीखने की ने की योजना बना रही है.

(Source: Mumbai Mirror)

Recommended

Loading...
Share