'मर्दानी 2' की रिलीज के पहले रानी मुखर्जी ने की महाराष्ट्र की SRPF प्रमुख अर्चना त्यागी से मुलाकात, लिया इंटरव्यू

By  
on  

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी इन दिनों अपनी फिल्म 'मर्दानी 2' के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इस बीच रानी ने पुलिस विभाग की अतिरिक्त महानिदेशक और महाराष्ट्र एस आर पी एफ प्रमुख अर्चना त्यागी से मुलाकात की और उनका एक इंटरव्यू भी लिया. ताकि बच्चों के बीच अपराधों के उन मामलों पर प्रकाश डाला जा सके जो समाज के नैतिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाते हैं. इंटरव्यू के दौरान अर्चना त्यागी ने भी बताया कि उन्हें आपराधिक मामलों को सॉल्व करने के दौरान किन-किन चुनौतियों से जुझना पड़ा है. 

अर्चना ने रानी के एक सवाल पर कहा, 'हमें लगता है कि अगर एक लड़का युवा है तो वह अपराध करने में सक्षम नहीं है. लेकिन ऐसा नहीं है'. महिलाओं और लड़कियों को हर समय सतर्क रहने का सुझाव देते हुए उन्होंने आगे कहा कि 'आप ये नहीं कह सकते कि ये कपड़े मत पहनो, क्योंकि महिलाएं आगे बढ़ रही हैं. इसलिए सतर्क रहें और खुद पर भरोसा करें'. 

अपने करियर के दौरान हुए अनुभव के बारे में बोलते हुए अर्चना ने कहा, 'हमने मर्डर के बहुत सारे मामलों की जांच की है. कुछ केस तो मुझ पर इतना असर डालते थे कि रोने का मन करता था. शुरुआत में तो मैं रोती भी थी और बहुत बुरा भी लगता था. लेकिन बाद में यह सब रोजमर्रा का हिस्सा बन गया'. उन्होंने आगे अपनी राय रखते हुए कहा कि 'हम बेटी को दुनिया में नाम कमाने और खुद को साबित करने के हिसाब से पालते हैं, लेकिन बेटों को इस लिहाज से नहीं पालते कि वो महिलाओं के साथ अच्छा बर्ताव कर सकें और यही मूल समस्या भी है'.

बताते चले कि रानी, 'मर्दानी 2' में निर्भीक और प्रतिबद्ध पुलिस अधीक्षक, शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका को दोहरा रही हैं. हालांकि फिल्म में कोटा शहर के नाम का इस्तेमाल करने की वजह से फिल्म मुश्किल में भी आ गई थी. लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया है. रानी के अलावा फिल्म में राजेश शर्मा और विक्रम सिंह चौहान भी नजर आएंगे. फिल्म 13 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी.

(Source: Mid Day/ Peeping Moon)

Recommended

Loading...
Share