विवादों में घिरी अर्जुन कपूर और कृति सेनन स्टारर 'पानीपत', राजस्थान के मंत्री ने की फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

By  
on  

अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त स्टारर फिल्म 'पानीपत' रिलीज हो चुकी है. फिल्म को दर्शकों से मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. लेकिन इस बीच 'पानीपत' विवादों से भी घिर गई है. दरअसल फिल्म में महाराजा सूरजमल का गलत ढंग से चित्रण करने का विरोध हो रहा है. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने 'पानीपत' में भरतपुर के पूर्व महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से फिल्माए जाने की निंदा की है. 

विश्वेन्द्र सिंह ने 'पानीपत' पर बैन की मांग करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि राजस्थान, हरियाणा और उत्तर भारत के जाट समुदाय में भारी रोष के मद्देनजर इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए. अन्यथा कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ सकती है. विश्वेन्द्र सिंह ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि ये बेहद दुख की बात है कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करते हुए भरतपुर के महाराजा सूरजमल जाट जैसे महान पुरुष को ‘पानीपत' फिल्म में बेहद गलत तरीके से दर्शाया गया है. 

वसुंधरा राजे ने ट्वीट ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'स्वाभिमानी और निष्ठावान महाराजा सूरजमल का फिल्म ‘पानीपत' के मेकर्स द्वारा किया गया गलत चित्रण निदंनीय है. हनुमान बेनीवाल ने भी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, 'मैं CBFC, प्रकाश जावड़ेकर और प्रसून जोशी से अनुरोध करता हूं कि वे विरोध और कानून व्यवस्था के बिगड़ने की समस्या से बचने के लिए 'पानीपत' के मामले को देखें.  कोई भी फिल्म या कला इतिहास को गलत तरह से पेश नहीं कर सकती है'. 

 

बताते चले कि इसके आलावा फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर का पुतला भी राजस्थान में विरोध के रूप में फूंका गया है. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर धीमी ओपनिंग मिली हैं. हालांकि फिल्म को दर्शक पसंद कर रहे हैं. लेकिन बॉक्स-ऑफिस पर कलेक्शन के हिसाब से यह अभी तक खास कमाई नहीं कर पाई है.

(Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share