Mardaani 2: मुंबई के पुलिस कंट्रोल रूम पहुंची रानी मुखर्जी, ऑफिसर्स से की मुलाकात

By  
on  

रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी 2; को रिलीज होने में बस दो दिन रह गए है. किशोर अवस्था में लड़कों से हो रहे अपराध को समझने के लिए रानी ने कंट्रोल रूम पहुंची.  इस मुलाकात के बाद रानी ने कहा- ‘हमें हर दिन सुरक्षित रखने के लिए पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखकर मैं काफी प्रभावित हुई. हम सुरक्षित रहें, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधिकारी सबसे अधिक पेशेवर, बेहतरीन पद्धति और निस्वार्थ तरीके से अपना काम कर रहे हैं और यह सब वास्तव में आंखें खोलने वाला है.  

रानी ने आगे कहा- 'पीसीआर का दौरा करना मेरे लिए बेहद ज्ञानवर्धक था क्योंकि मुझे सीखने मिला कि तकनीक के उदय के साथ ही गंभीर होती जा रही साइबर अपराध की प्रकृति से महिलाओं और बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए क्या किया जाता है. अपराधों को नियंत्रण में रखने के लिए अविश्वसनीय रूप से काम करना पड़ता है और देशवासियों को सुरक्षित और बेहतर बनाए रखने के लिए उनके समर्पण और जुनून के लिए मैं तहे दिल से पुलिस बल को धन्यवाद देती हूं.'

महिला पुलिस टीम ने कहा- 'साइबर क्राइम युवाओं के लिए एक बड़ा खतरा है और यह मुद्दा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हमारे पास एक स्विफ्ट रिस्पांस टीम है जो वायरल हो रही सामग्री को रोकने के लिए हमारे आधिकारिक ईमेल अड्रेस के जरिए प्लेटफार्मों तक पहुंचती है. इसके बाद हम तत्काल एफआईआर दर्ज करने के साथ ही किए गए अपराध की तह तक पहुंचते हैं. उन्होंने यह भी कहा- 'आमतौर पर पीसीआर में तैनात पुलिस अधिकारियों की शिफ्ट आठ घंटे की होती है, लेकिन आपात स्थिति में वे 24 घंटे तक की शिफ्ट भी करते हैं.  

 

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share