जयपुर में रोक दी गई अर्जुन कपूर स्टारर 'पानीपत' की स्क्रीनिंग, विरोध को देखते हुए उठाया गया यह कदम

By  
on  

अर्जुन कपूर की फिल्म 'पानीपत' में भरतपुर के महाराजा 'सूरजमल' के नेगेटिव चित्रण को लेकर जाट समूहों द्वारा किए जा रहे विरोध और राजस्थान के नेताओ द्वारा फिल्म पर बैन की मांग के बीच ही सोमवार 10 दिसंबर को जयपुर के कई सिनेमाघरों में 'पानीपत' की स्क्रीनिंग रोक दी गई है. एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म पर जताई गई आपत्तियों को लेकर राज्य सरकार ने फिल्ममेकर्स से जवाब भी मांगा है. कुछ सिनेमाघरों के मनैजमेंट के अनुसार फिल्म के खिलाफ बढ़ती नाराजगी और विरोध को देखते ऐसा कदम उठाया गया है. जयपुर में राज मंदिर, सिनेपोलिस और आईनॉक्स सहित कई सिनेमाघरों ने शो रद्द कर दिए गए हैं.

राज मंदिर के प्रबंधक अशोक तंवर ने बताया कि फिल्म के सभी शो रद्द कर दिए गए हैं. विरोध के कारण दोपहर 12 बजे का शो भी रद्द करना पड़ा. पुलिस की मौजूदगी के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने जयपुर में एक सिनेमा हॉल की लॉबी को नुकसान पहुंचाया है. फिल्म निर्माताओं के खिलाफ मानसरोवर पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज की गई थी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on

बताते चले कि पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, विधायक वाजिब अली, मुकेश भाकर और रामस्वरूप गावडिया ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. इस बीच, रोहतक में 'अखिल भारतीय जाट आरक्षन संघर्ष समिति' ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक के साथ फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़-छाड़ का आरोप लगाया है और फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की मांग की है. 

फिल्म 'पानीपत' साल 1761 में मराठा साम्राज्य और अफगान आक्रमणकारी अहमद शाह अब्दाली के बीच लड़ी गई 'पानीपत' की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. फिल्म में अर्जुन मराठा सेना के सेनापति सदाशिव राव भाऊ की भूमिका में हैं. जबकि संजय दत्त अब्दाली के किरदार में हैं. वही एक्ट्रेस कृति सेनन ने फिल्म में सदाशिव राव की पत्नी पारवती बाई का किरदार निभाया है. फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज हुई थी.

(Source: Mid Day)

Recommended

Loading...
Share