विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी की रिलीज डेट आई सामने, इस तरह दिया हिंट 

By  
on  

'मिशन मंगल' के बाद विद्या बालन ह्यूमन कंप्यूटर शकुंतला देवी की बायोपिक से एक बार फिर चैलेंजिंग किरदार में दिखने के लिए तैयार है. विद्या की यह फिल्म उनकी बाकी सभी फिल्मों से अलग है. क्यूंकि इस फिल्म में एक कंप्यूटर से भी तेज दिमाग रखनेवाली महिला का किरदार निभा रही हैं.  आज दोपहर विद्या ने फिल्म की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट की. मैथ्स के सवालों के जरिए उन्होंने अपने अंदाज में रिलीज डेट बताई. वो इमोजी के साथ... दरअसल, ये फिल्म अगले साल 8 मई 2020 को रिलीज हो रही है.

 

;

 

16 सितंबर को विद्या ने फिल्म का पोस्टर जारी किया था. पोस्टर में वह बॉबी हेयर कट के साथ लाल साड़ी में नजर आईं. चेहरे पर आत्मविश्वास दिखाई दे रहा था. फिल्म का निर्देशन अनु मेनन कर रही है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे शंकुतला से काफी प्रभावित रही है. इसलिए वे हमेशा से चाहती थी कि उनकी जीवन के ऊपर एक बायोपिक बनाई जाए. एक इंटव्यू में विद्या बालन ने फिल्म को लेकर बताया कि वे मैथ्य जीनियस शकुंतला देवी का किरदार निभाने के लिए बेहद उत्सुक है.

बता दें, शकुंतला को मैथ्य की देवी कहा जाता था. उनका दिमाग इतना तेज था कि चंद सेकेंड में मुश्किल से मुश्किल सवालों को हल कर देता था. उनकी इस प्रतिभा का पता तब चला जब उन्होंने 5 साल की उम्र में ही मैथ्स के मुश्किल सवालों का जवाब दिया. उन्हें इसके लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मिल चुका है. शकुंतला ने कई किताबें लिखी..जिसमें नॉवेल, मैथ्य बेस्ड टॉपिक, पजल जैसी संबंधित किताबें शामिल रही. 

 

(Source: Instagram )
 

Recommended

Loading...
Share