अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर अभिषेक बच्चन ने दी बधाई, लिखा- 'मेरी प्रेरणा, मेरे हीरो'

By  
on  

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को रविवार 30 दिसंबर को भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रपति भवन में एक विशेष समारोह में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है . 77 वर्षीय अभिनेता के जीवन का यह खास अवसर उनके परिवार के लिए भी बेहद अहम है. बिग-बी के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन जो इस सम्मान समारोह भी मौजूद थे, उन्होंने सोशल मीडिया पर अमिताभ को बधाई दी है .

अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अमिताभ की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरी प्रेरणा, मेरे हीरो, दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए पा को बधाई.  हम सब आप पर बेहद गर्व करते हैं. ढेर सारा प्यार'. अभिषेक की इस पोस्ट में उनका, अपने पिता के प्रति प्यार और आदर भी साफ झलक रहा है. बता दें कि अमिताभ के इस सम्मान समारोह में उनकी पत्नी जया बच्चन भी मौजूद थी. यह सम्मान मिलने के बाद बिग-बी ने भी समारोह में मौजूद सभी लोगों को संबोधित करते हुए धन्यवाद भी किया.

बिग-बी ने सरकार, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के जूरी सदस्यों को भी उन्हें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार देने के लिए धन्यवाद दिया . बताते चले की बिग-बी को कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए साल 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. अमिताभ के वर्कफ्रंट की बात करे तो साल 2020 में वह चार फिल्में 'गुलाबो सिताबो', 'चेहरे' , 'झुंड' और 'ब्रह्मास्त्र' में अभिनय करते हुए नजर आएंगे.

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share