क्या वेश्या से थिएटर पर्सनालिटी बनीं नटी बिनोदिनी की बायोपिक करेंगी ऐश्वर्या राय बच्चन?

By  
on  

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जो अपनी एक्टिंग स्किल से सभी को अपना दीवाना बनाती हैं. एक्ट्रेस जो फिलहाल मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग कर रही हैं, वह रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदीप सरकार के साथ अपनी अगली फिल्म करने को लेकर विचार कर रही हैं. एक जाने माने अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक, वेश्या से एक जानी मानी थिएटर पर्सनालिटी बनी बिनोदिनी दासी के किरदार को निभाने के लिए अनुभवी फिल्म निर्माता के साथ बातचीत चल रही है. नटी बिनोदिनी के नाम से जानी जाने वाली, 1880 के दशक में बंगाली थिएटर पर राज करती थीं. फिल्म के करीबी सूत्रों का कहना है कि ऐश्वर्या ने स्क्रिप्ट सुनी और उन्हें किरदार पसंद आया. बिनोदिनी की ऑडियो बायोग्राफी 'अमर कथा' से फिल्म की कहानी को लिया जायेगा.

सूत्रों का कहना है, "बिनोदिनी की ऑटोबायोग्राफी पर फिल्म की कहानी आधारित होगी. प्रोड्यूसर वसंत ठक्कर ने बुक के राइट्स को खरीद लिया है. फिल्म की कहानी बिनोदिनी के वृद्धावस्था में शुरू होगी, अच्छी तरह से थिएटर से सेवानिवृत्त होने के बाद, अपने पुराने दिनों को वो याद करती नजर आएंगी. उन पुरुषो के बारे में सोचेंगी जिन्होंने उनका शोषण किया. ऐश्वर्या को किरदार और स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई है. उन्होंने बातो-बातो में फिल्म के लिए अपनी हामी भरी है, लेकिन फाइनल स्क्रिप्ट को पढ़ने के बाद ही वो फिल्म साइन करेंगी."

ऐश्वर्या से पहले फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और विद्या बालन से संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया. बता दें कि प्रदीप, पहले विद्या के साथ 'परिणीता' और दीपिका के साथ 'लाफंगे परिंदे' में काम कर चुके हैं.

बात करते नटी बिनोदिनी की तो उनका जन्म 1862 में हुआ था और वह गिरीश चंद्र घोष की प्रशिक्षुता में थी. उन्होंने 12 साल की कम उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. इस तरह से उन्होंने 80 स्टेज परफॉर्मेंस करने के बाद रिटायरमेंट ले लिया था. लेकिन, रंगमंच में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने यूरोपियन एक्ट के साथ यूरोपीय थिएटर प्रशंसकों द्वारा बेहद प्यार पाया. उन्होंने 1884 रामकृष्ण परमहंस के सामने नेशनल थिएटर में भी एक्ट किया था.

(Source: Mid-Day)

Recommended

Loading...
Share