Namaste Trump: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की बॉलीवुड की तारीफ, कहा दुनिया भर में लोग शाहरुख खान की 'डीडीएलजे' और 'शोले' को पसंद करते हैं

By  
on  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प के साथ अपनी पहली भारत यात्रा पर हैं. ऐसे में उन्होंने सबसे पहले गुजरात के साबरमती आश्रम का दौरा किया और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में मौजूद भीड़ को संबोधित किया. आपको बता दें कि नमस्ते ट्रम्प इवेंट दरअसल, दोनों देशों के बीच दोस्ती मजबूत करने के एवज में रखा गया है. इस दौरे पर ट्रम्प के साथ कुल 12 सदस्यीय आये हैं, जिसमे उनकी बेटी इवांका ट्रम्प भी शामिल हैं. ऐसे में मोटेरा स्टेडियम में ट्रम्प का जोरदार स्वागत होते हुए देखा गया, जिसकी वजह थी उनके भाषण में उनके द्वारा शाहरुख खान, डीडीएलजे, शोले और सचिन तेंदुलकर के नामों का लेना है.

अपने स्पीच में बात करते हुए ट्रम्प ने कहा है, "दुनिया भर में लोग शाहरुख खान और काजोल स्टारर 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को देखना पसंद करते हैं और अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की आइकोनिक फिल्म 'शोले' भी. उन्होंने स्पीच में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की पॉपुलैरिटी के बारे में भी बात की है.

उन्होंने कहा है, "भारत एक रचनात्मक केंद्र है, जहां बॉलीवुड में हर साल लगभग 2000 फिल्में बनाता है. पूरी दुनिया में लोग डीडीएलजे और शोले जैसी बॉलीवुड फिल्मों, भांगड़ा और क्लासिक फिल्मों को देख बहुत एन्जॉय करते हैं. आप सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान क्रिकेटरों का उत्साह बढ़ाते हैं."

दो दिनों के नमस्ते ट्रम्प इवेंट में राष्ट्रपति अहमदाबाद के बाद दिल्ली और आगरा का दौरा करेंगे. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वागत किए जाने के बाद, वह राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे और अमेरिकी दूतावास में  होने वाले सीईओ राउंड टेबल मीटिंग में बड़े बिजनेस टाइकून से खास मुलाकात करेंगे.

(Source: PIB) 

Recommended

Loading...
Share