'अंग्रेजी मीडियम' प्रोड्यूसर दिनेश विजन कर रहे हैं 'चाइनीज मीडियम' की तैयारी, लेकिन इरफान खान पर करेगा निर्भर

By  
on  

दिनेश विजन, जो 13 मार्च को अपनी अगली फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' को रिलीज करने के लिए तैयार हैं, ने खुलासा किया है वह अपने शिक्षा से जुड़ी समस्याओं पर एक फ्रैंचाइजी हासिल करना चाहते हैं. वह अपनी फिल्मों में पेरेंट्स और बच्चों द्वारा अलग-अलग पीढ़ियों और देशों में पढाई को लेकर होने वाले समस्या को दिखाना चाहते हैं. ऐसे में उनका कहना है कि वह 'चाइनीज मीडियम' को लेकर भी प्लान कर रहे हैं. 

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह इस फ्रेंचाइजी को आगे ले जाएंगे, जिसपर दिनेश कहते हैं, "हां, क्योंकि शिक्षा एक यूनिवर्सल सब्जेक्ट है, यह होना चाहिए. फिलहाल 'चाइनीज मीडियम' के लिए एक प्लान है, लेकिन यह मेरे दोस्त इरफान खान पर निर्भर करेगा."

अपनी 'चाइनीज मीडियम' के बारे में बात करते हुए वह कहते हैं, "हां, हिंदी मीडियम चीन में रिलीज हुई और हिट रही. कुछ महीनों में अंग्रेजी मीडियम भी अपना रास्ता खोज लेगी. 4 अप्रैल, 2018 को पहली फिल्म के रिलीज के चार हफ्ते बाद मैं देश में था, एक रेस्तरां के प्राइवेट रूम में मैं खाना खा रहा था. तब वहां मुझे बताने के लिए दौड़कर एक महिला आई कि वह मेरी फिल्म से वह खुद और अपनी बेटी को जुड़ा महसूस करती है.उस चीज ने मुझे सोचने पर मजबूर किया. अब अंग्रेजी मीडियम के साथ, हम कहानी को अपने देश से बाहर लेकर आये हैं, क्योंकि बेटी अब बड़ी हो गयी है और वह देश से बाहर जाकर पढ़ना चाहती है. चूंकि चीनी दुनिया भर में हैं और भाषा की बाधा से जूझते हुए अपने बच्चों को हाई एजुकेशन के लिए विदेश भेज रहे हैं, मुझे लगता है कि दुनिया अब एक 'चाइनीज मीडियम' की हकदार है."

बात करें 'अंग्रेजी मीडियम' की तो इस फिल्म में इरफ़ान खान, करीना कपूर खान और राधिका मदान के अलावा पंकज त्रिपाठी, डिंपल कपाड़िया, दीपक डोबरियाल, मायरा डांडेकर, पूरवी जैन और मनु ऋषि चड्ढा शामिल हैं. फिल्म इस 13 मार्च, 2020 को रिलीज होने वाली है.

(Source: Mumbai Mirror) 

Recommended

Loading...
Share