'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में सुपरस्टार रजनीकांत ने लोगों से की ये अपील, गलत जानकारी फैलाने पर ट्विटर ने डिलीट किया ट्वीट

By  
on  

भारत के प्रधान मंत्री, नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को नागरिकों के लिए दिए अपने विशेष भाषण में, आज (22 मार्च) को घातक और तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू करने का आह्वान किया था. कोरोना वायरस जो चीन से निकली एक महामारी है, वह इस समय दुनिया भर में लोगो को डर के साए में जीने के लिए मजबूर कर रही है. ऐसे में अब जब भारत में भी इसके बढ़ते मामले सामने आने शुरू हो गए हैं, तब सरकार ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगले 10-15 दिन सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू की घोषणा के तुरंत बाद, बॉलीवुड हस्तियों ने उन्हें अपना सपोर्ट देना शुरू कर दिया. शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, कैटरीना कैफ से लेकर कई अन्य लोगों ने कर्फ्यू को गंभीरता से लेते हुए अपने फैंस को भी उसका पालन करने के लिए कहा है. इसी बीच अन्य सेलेब्स की तरह रजनीकांत ने भी ट्वीट कर मोदी के फैसले की सराहना करते हुए अपनी राय सामने रखी.

हालांकि, थोड़ी देर बाद अपनी राय पर संदेह करते हुए थलाइवा को लगा कि शायद वह उसके कारण किसी मुश्किल में आ सकते हैं. इसी बीच देखते ही देखते उनका ट्वीट वायरल हो गया. मेडिकल एक्सपर्ट्स ने दावा किया कि पोस्ट में उनके बयान तथ्यात्मक रूप से गलत हैं और यह माना गया कि उन्हें अफवाहों पर भरोसा किया था जो चारों तरफ फैल रही हैं. डॉ. एस सेंथिल कुमार नाम के एक डॉक्टर ने रजनीकांत को ट्वीट किया और गलतियां बताईं और लिखा, "रजनीकांत सर, सिर्फ 14 घंटे लोगों का कर्फ्यू एक वायरस के फैलने के सीरीज को नहीं तोड़ सकता. प्लीज प्रतिक्ल बने. और उन लोगों से सलाह न लें जो आपके सिद्धांत को पुष्ट करने के लिए पर्याप्त वैज्ञानिक डेटा के साथ चीजों को साबित नहीं कर सकते हैं."

बता दें कि देश भर में मरीजों की संख्या अब  बढ़कर 315 से अधिक हो गयी है. वहीं, इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स में से कनिका कपूर पहली हैं जिन्हे इससे ग्रस्त पाया गया है. 

(Source: Twitter/PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share