Coronaviris: 3000 संगीतकारों और लेखकों की मदद के लिए आगे आये जावेद अख्तर, वीडियो किया शेयर

By  
on  

कोरोना वायरस ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. देश इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, ऐसे में देश की सरकार अपने लोगो की हर तरह की सहायता करनी चाहती है. ऐसे में देश के बड़े बिज़नेस मैन से कहीं ज्यादा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स दान करते नजर आ रहे हैं. सेलेब्स दिल खोल कर कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे है. अक्षय कुमार, रितिक रोशन, वरुण धवन, भूषण कुमार, कबीर सिंह के प्रोड्यूसर मुराद खेतानी के बाद इस लिस्ट में गीतकार और लेखक जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया हैं. जावेद अख्तर कोरोना से प्रभावित होने वाले देश भर के म्यूजीशियन्स और ऑथर्स की मदद के लिए आगे आए हैं. वे इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी के तहत ऐसा करते हुए नजर आएंगे.

जावेद अख्तर IPRS के चेयरपर्सन हैं और उन्होंने सोसाइटी की तरफ से देशभर में करीब 3000 संगीतकारों और लेखकों की मदद करने की घोषषा की है. जावेद अख्तक की वाइफ शबाना आजमी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जावेद अख्तर इस बात की जानकारी साझा करते नजर आ रहे हैं.
 

वीडियो में जावेद अख्तर कह रहे हैं कि, ''ये हम सबकी ड्यूटी है कि हम प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें और इस कठिन समय में एक दूसरे का साथ दें. IPRS का गठन ही इस वजह से किया गया था कि मुसीबत की घड़ी में जरूरतमंद कलाकारों की सहायता की जा सके. इस मुश्किल समय में सोसाइटी के सभी लोग कंधे से कंधा मिलाकर साथ चल रहे हैं और सभी सदस्य इसमें शामिल हैं. जो भी धनराशि डोनेट की जाएगी वो उन लोगों के लिए होगी जिन तक लॉकडाउन की वजह से जरूरी चीजें नहीं पहुंच पा रही हैं.''

Recommended Read: Coronavirus: वरुण धवन से लेकर भूषण कुमार और रणदीप हुड्डा तक स्टार्स ने डोनेट किये इतने करोड़

वहीं एक लीडिंग वेबसाइट पर बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, ''किसी ने भी इस विचार का विरोध नहीं किया क्योंकि हम में से हर कोई स्थिति की गंभीरता को समझता है. संगीत से अर्जित रॉयल्टी हमारे द्वारा इकट्टी की जाती है और वे प्रकाशक, लेखक और संगीतकार के पास जाती हैं. मैंने महसूस किया कि हमें उन लोगों के लिए कुछ करना चाहिए जिनके पास पर्याप्त रॉयल्टी नहीं है जो इस कठिन समय का सामना नहींकर सकते हैं. हमने संगीत से जुड़े लगभग 3,000 ऐसे लोगों की एक सूची बनाई और उम्मीद है, 7 दिनों में हम उन्हें राहत भेजना शुरू कर देंगे ताकि उनकी बुनियादी जरूरते पूरी हो सके.''

 

बता दें, कोरोना वायरस तेजी से देशभर में पैस पसार रहा हैं. अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 पार हो चुकी हैं, जबकी 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

(Source-Bombay Time/Twitter)
 

Recommended

Loading...
Share