पाकिस्तानी गायक राहत फ़तेह अली खान के साथ शो करना भारतीय सिंगर्स के पड़ा भारी, FWICE ने दी आखिरी चेतावनी 

By  
on  

भारत- पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से तनावपूर्ण रहे हैं. उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध लग गए. हाल ही में पाकिस्तानी गायक राहत फ़तेह अली खान के साथ भारतीय सिंगर हर्षदीप कौर और डिजाइनर विजय अरोड़ा ने  एक ऑनलाइन कॉन्सर्ट में  हिस्सा लिया. 

 

फेडरेशन और वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज को पाकिस्तानी गायक के साथ भारतीय सिंगर का कार्यक्रम में शामिल होना पसंद नहीं आया और उन्हें आखिरी चेतावनी. एफडब्ल्यूआईसीई ने भारतीय सिंगर्स को नोटिस जारी करते हुए आगे से इस तरह की कोई भी गतिविधि होने की स्थिति में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. एफडब्ल्यूआईसीई के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने कहा, 'कल (शनिवार) विजय अरोड़ा और हर्षदीप कौर ने एक ग्रुप के साथ मिलकर ऑनलाइन सिंगिंग प्रोग्राम किया था, जिसमें पाक सिंगर राहत फतेह अली खान भी शामिल थे. हमने बहुत पहले एक एक सर्कुलर जारी किया था कि भारतीय कलाकार किसी भी तरह से पाकिस्तानी कलाकारों का सहयोग नहीं करेंगे. फिर भी यह हो रहा है.'

दुबे ने आगे कहा, 'लॉकडाउन की आड़ में अगर ये लोग ऐसा कर रहे हैं तो यह सरासर गलत है. भले ही इसे व्यावसायिक पैमाने पर प्रमोट न किया गया हो, फिर भी उन्हें यह महसूस करने की जरूरत है कि आज भी पाकिस्तानी सैनिक भारतीय जवानों पर हमला कर रहे हैं. साथ ही सबको यह भी नहीं भूलना चाहिए कि पिछले साल पुलवामा अटैक के बाद यह स्पष्ट कर दिया गया था कि कोई भी भारतीय परफॉर्मर या संगीतकार पाक आर्टिस्ट के साथ काम नहीं करेगा.  लेकिन ये लोग अभी भी ऐसा कर रहे हैं.

आगे अगर इस तरह का मामला सामने आने पर क्या एक्शन लिया जायेगा पूछने पर दुबे ने कहा, '"हम उनपर (भारतीय कलाकार) प्ररिबंध लगा देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री ऐसे लोगों को कोई काम न दें। यह अंतिम चेतावनी है। इसे आगे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा . 

Recommended

Loading...
Share