सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने टीवी कास्ट और क्रू का बकाया देने के लिए प्रोडक्शन हाउसेस के खिलाफ जारी किया नोटिस 

By  
on  

कोरोना की चक्की में आम आदमी से लेकर अमीर तक हर कोई बस पीसे जा रहा है. लॉक डाउन के चौथे चरण का कल आखिरी दिन है. अब धीरे धीरे लोग कुछ- कुछ चीजों की शुरुआत कर रहे हैं क्यूंकि हमेशा के लिए लॉक डाउन जारी नहीं रखा जा सकता. फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के दैनिक मजदूर पर भी लॉक डाउन की मार पड़ी है. कई शोज के क्रू मेंबर्स को प्रोड्यूसर ने उनका बकाया नहीं दिया है. ऐसे में छोटे परदे के एक्टर्स और क्रू मेंबर गुहार लगा रहे हैं कि अगर प्रोड्यूसर्स उन्हें उनका पैसा दे दे इन तो उनका कुछ गुजारा हो जाए.

अब टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की माने तो 'सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय' (Ministry Of Information And Broadcasting) ने टीवी शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को शो की टीम का बकाया देने का आदेश दिया गया है. इस नोटिस के जारी होने के बाद टीवी शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को 20 मार्च 2020 तक हुए काम की सैलेरी का भुगतान करना होगा.  

नोटिस में कहा गया है कि शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को जल्द से जल्द अपनी टीम को सैलेरी देनी होगी वरना उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.  कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते कई इंडस्ट्री नुकसान उठा रही हैं लेकिन हर सेक्टर के वर्कर्स को बराबरी का हक मिलना चाहिए. '   

 

(Source: Times Of India)
 

Recommended

Loading...
Share