क्या आप जानते हैं, ऐश्वर्या राय बच्चन नहीं बल्कि करीना कपूर खान 'हम दिल दे चुके सनम' के लिए थीं संजय लीला भंसाली की पहली पसंद ?

By  
on  

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की एपिक सागा  'हम दिल दे चुके सनम' को सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ बनाया था. यह फिल्म साल की सुपरहिट फिल्म थी, जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में से एक इसे माना जाता है. लेकिन इस फिल्म के बारे में एक बात जो आपको शायद ही पता होगी कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रूप में ऐश्वर्या नहीं बल्कि करीना कपूर खान पहली पसंद थीं.

भंसाली अपनी इस फिल्म में करीना को दोनों टैलेंटेड एक्टर्स के अपोजिट कास्ट करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने इस फिल्म से डेब्यू करने की जगह इसे इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह अपनी आगे की पढाई पर ध्यान देना चाहती थीं.

(यह भी पढ़ें: सारा और अनन्या नहीं बल्कि करीना कपूर खान संग आइलैंड पर फंसना चाहेंगे कार्तिक आर्यन)

पहले दिए गए अपने एक इंटरव्यू में करीना ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था, भंसाली ने उन्हें 'हम दिल दे चुके सनम' के लिए संपर्क किया था, लेकिन उन्हें इस किरदार करने के लिए बहुत यंग होने का एहसास हुआ. उस समय मैं आगे पढाई की तैयारी कर रही थी और इस वजह से चीजे नहीं हो पाईं. 

करीना, जिन्होंने बाद में अभिषेक बच्चन के साथ 'रिफ्यूजी' में अपना डेब्यू किया, उनका अपने करियर का इतने साल बाद लोग भंसाली के साथ सिल्वर स्क्रीन पर काम करना बाकी है. इस बीच, वह आखिरी बार होमी अदजानिया की 'अंग्रेजी मीडियम' में दिखाई दी थीं और उनकी किटी में करण जौहर की मैग्नम ओपस परियोजना 'तख्त' भी है.

(Source: TOI)

Recommended

Loading...
Share