संजय दत्त ने पिता सुनील दत्त के बर्थडे पर इमोशनल नोट लिखकर किया याद, कहा- 'आप मेरी ताकत हैं'

By  
on  

हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक सुनील दत्त का आज जन्मदिवस है. उनका जन्म 6 जून 1929 को हुआ था. सुनील दत्त का असली नाम बलराज दत्त था. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम सुनील रख लिया था. उन्होंने अपने करियर में संजीदा अभिनय से लेकर हास्य और भावुक सभी तरह की फिल्मों में काम किया था.वहीं राजनेता के तौर पर वह पांच बार सांसद रहे और कांग्रेस की सरकार में युवा और खेल विभाग के मंत्री भी बने थे. 25 मई 2005 को सुनील दत्त ने इस दुनिया को अलविदा कहा. अपने करीब 50 साल के करियर में उन्होंने दर्जनों फिल्मों में अभिनय किया था. आज सुनील दत्त की 91वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. इसी मौके पर सुनील दत्त के बर्थडे पर बेटे संजय दत्त ने उन्हें याद किया है. संजय दत्त ने अपने पिता के बर्थडे पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में एक बहुत पुरानी तस्वीर साझा की है. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में नन्हें संजय दत्त अपने पिता के साथ नजर आ रहे है.

सुनील दत्त भी तस्वीर में काफी यंग नजर आ रहे हैं. तस्वीर के कैप्शन में संजय दत्त ने लिखा, "आप हमेशा ही मेरी मजबूती और खुशी का स्त्रोत रहे हो. हैप्पी बर्थडे पापा." अपने इस कैप्शन के आगे संजय दत्त ने एक दिल वाला इमोजी भी लगाया है. तस्वीर को लोग खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं. बता दें कि संजय दत्त अपने पिता के काफी करीब थे.
Recommended Read: संजय दत्त ने मां नरगिस दत्त की 39 वीं पुण्यतिथि पर किया उन्हें याद, कहा- 'काश आप मेरे पास होतीं'

बता दें कि, सुनील दत्त ने कई सफल फिल्मों में काम किया. जिसमें साधना (1958), सुजाता (1959), मुझे जीने दो (1963), खानदान (1965), पड़ोसन (1967) जैसी कई फिल्में शामिल हैं. अपने आखिरी समय तक भी वे फिल्मों से जुड़े रहे थे. सुनील दत्त ने आखिरी फिल्म अपने बेटे संजय दत्त के साथ की थी, जो कि मुन्नाभाई एमबीबीएस थी. वहीं संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' में दोनों के रिश्तों की नजदीकियों को बहुत बारीकी से दिखाने की कोशिश की गई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त बिजनेस किया था. साथ ही आपको बता दें कि संजय अपने माता-पिता की याद में अक्सर पोस्ट शेयर किये जाते हैं, जिसमे वह अपनी भावनाएं व्यक्त किया करते हैं.
(Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share