आलिया भट्ट-महेश भट्ट के खिलाफ 'सड़क 2' के पोस्टर को लेकर शिकायत हुई दर्ज, हिंदू भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप ?

By  
on  

महेश भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'सड़क 2' का पोस्टर हाल ही में जारी किया गया है. बता दें कि फिल्म के साथ महेश ने लम्बे समय के बाद डायरेक्शन की कमान अपने हाथ में ली है. फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और पूजा भट्ट लीड रोल में नजर आने वाले हैं. हालांकि, फिल्म का पोस्टर जारी होने के तुरंत बाद, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए 'सड़क 2' के खिलाफ मुजफ्फरपुर, बिहार की एक अदालत में शिकायत दर्ज की गई है. रिपोर्टों के अनुसार, पोस्टर पर कैलाश पर्वत का इस्तेमाल करना शिकायतकर्ता के मुताबिक सही नहीं है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, शिकायत आचार्य चंद्र किशोर पाराशर ने की है, जो बिहार के सिकंदरपुर के रहने वाले हैं. इसके जवाब में, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, मुकेश कुमार ने सुनवाई की अगली तारीख 8 जुलाई तय की है.  मामला आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दर्ज किया गया है.

(यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट ने बताया 'सड़क 2' में क्यों कैलाश पर्वत ने निभाई है महत्वपूर्ण भूमिका)

29 जून को आयोजित ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार की लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आलिया ने अपने हाथों से 'सड़क 2' के पोस्टर को जारी कर दिया गया था. वहीं, एक्ट्रेस ने पोस्टर के बारे में बात करते हुए बताया था, "कैलाश पर्वत - पर देवताओं और ऋषियों के पैरों के निशान हैं. यहां देवी देवताओं का निवास है- भगवान शिव. क्या हमें उस पवित्र स्थान में कुछ और या एक्टर्स की जरुरत है ? समय की शुरुआत से, मानवता ने कैलाश में अपना आश्रय पाया है. यह वह स्थान है जहां सभी खोज खत्म होती है. सड़क 2 एक प्यार की राह है."

बता दें कि 'सड़क 2' में महेश अपनी दोनों बेटियों आलिया और पूजा को डायरेक्ट कर रहे हैं. साथ ही यह पहला मौका है, जब आलिया ने अपने पिता के साथ काम किया हो. फिल्म में जिशु सेनगुप्ता, प्रियंका बोस और अक्षय आनंद भी हैं. फिल्म 1991 की हिट फिल्म 'सड़क' की सीक्वल है, जो एक रोमांटिक थ्रिलर थी, जिसमे पूजा संग संजय को लीड रोल में देखा गया था. फिल्म को महेश भट्ट ने ही प्रोड्यूस किया है, जबकि यह डिज़्नी + हॉटस्टार पर रिलीज होने के लिए तैयार है.

(Source: PTI)

Recommended

Loading...
Share