क्या मानसून से पहले 16 एकड़ में बनें मैदान के सेट को तोड़ने के बाद नवंबर में अजय देवगन करेंगे मैदान की शूटिंग शुरू ?

By  
on  

इनमें से एक अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' भी है, जिसे लॉक डाउन की वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. इससे पहले प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने जानकारी देते हुए बताया था कि मानसून से पहले मैदान का 16 एकड़ में बना सेट तोड़ा जायेगा. 

एक लीडिंग डेली की खबर के अनुसार मैदान के डायरेक्टर अमित  रवींद्रनाथ शर्मा को मानसून के गुजरने और सेट के रिकंस्ट्रक्शन का इंतजार करना होगा. फिल्म के यूनिट से जुड़े एक सूत्र ने बताया, 'भले ही राज्य सरकार ने 31 मई को शूटिंग फिर से शुरू की हो, लेकिन अजय, अमित और बोनी कपूर ने इस बात का विरोध किया था कि जून में सेट पर लौटना अव्यवहारिक होगा क्योंकि मानसून आने के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है. 

मई में मिड डे को दिए इंटरव्यू में बोनी ने बताया, 'मैदान की कहानी 1952 और 1962 के बीच हुए वास्तविक घटनाओं पर आधारित है, जिसे भारतीय फुटबॉल का गोल्डन एरा भी कहा जाता है. इसमें सुपरस्टार अजय देवगन हैं, जो भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. यह वर्तमान में भारत में निर्मित सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है फ़िलहाल यह भारत की बड़ी फिल्मों में से एक है इसलिए इसके लिए बड़े सेट और क्रिएटिव की जरुरत थी.  सभी उत्पादन बुनियादी ढांचे के साथ शूटिंग के लिए हमने 16 एकड़ जमीन पर आउटडोर सेट तैयार किया. शूटिंग चल ही रही थी कि कोरोना  आ गया. हमें अपने क्रू मेंबर्स की  सुरक्षा देखनी थी इसलिए घर भेज दिया. सेट को निचे गिरा दिया है कि मुंबई में मॉनसून की शुरुआत बस होनेवाली है. सेट को फिर से खड़ा करने में 2 महीने लगेंगे इसलिए यह सितंबर में हो पायेगा और नवंबर में शूटिंग शुरू होगी. इससे हमें भहारी नुक्सान हुआ है. गनीमत है कि सभी इंडोर और कुछ आउटदूर के ट्रेनिंग पोर्शन लखनऊ और कोलकाता में शूट हुए थे.'

Recommended

Loading...
Share