सिनेमाघर के संचालकों ने सरकार को भेजी नई SOP, पेपरलेस टिकट्स से लेकर सीट डिस्टैन्सिंग तक कदम उठाने की बात कही 

By  
on  

चार महीने से ज्यादा हो गए है देश भर के सिनेमाहॉल्स बंद हैं. अभी भी सरकार की तरफ से थिएटर्स कब तक खुलेंगे इसके लिए कोई दिशा निर्देश नहीं जारी किये गए हैं. ऐसे में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सरकार से अनलॉक के तीसरे चरण में थिएटर्स खोलने की मांग की है. अब जैसे कि थिएटर मालिकों को उम्मीद है कि सरकार अगस्त के महीने में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देगी, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने सदस्यों के साथ मिलकर सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए एक एसओपी तैयार की है. जिसके अंदर पेपरलैस टिकट, सीट डिस्टेंसिंग जैसे कदम उठाए गए हैं.

 
आईनॉक्स, पीवीआर पिक्चर्स और सिनेपोलिस इंडिया ने कहा कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया अपने सदस्यों के साथ मिलकर एसओपी का एक सेट विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय और नीति आयोग को इस महीने की शुरुआत में जमा किया गया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार एसओपी में स्वचालित सीट डिस्टेंसिंग के लिए एल्गोरिदम, सिनेमाघरों की नियमित सफाई और लॉबी क्षेत्र और रेलिंग और दरवाजे जैसे जगहों के सेनेटाइजेशन के साथ-साथ तापमान स्कैन जैसी खास बातों को शामिल किया गया है.

इसके अलावा पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी का कहना है, 'यदि आप सरकार द्वारा जारी किए गए अनलॉक -1 को देखें तो इसमें स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि सिनेमाघरों को अनलॉक 3 में खोला जाएगा, जो अगस्त में होने की संभावना है. इसलिए, उस संदर्भ में, हम बहुत आशान्वित हैं.

(Source: PTI)

Recommended

Loading...
Share