Drug Case: मीडिया ट्रायल को लेकर दिल्ली HC पहुंचीं रकुल प्रीत सिंह, याचिका पर कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, मीडिया को ये निर्देश देते हुए जारी किया नोटिस

By  
on  

ड्रग्स मामले में रकुल प्रीत सिंह का नाम आने के बाद एक्ट्रेस ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की. वहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह की उस याचिका पर बृहस्पतिवार को केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की है. न्यायमूर्ति नवीन चावला ने अभिनेत्री की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और भारतीय प्रेस परिषद को नोटिस जारी किया है और जवाब मांगा है.

अदालत ने अधिकारियों से कहा कि वे अभिनेत्री रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्तूबर से पहले इस पर फैसला लें. उच्च न्यायालय ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा. उसने आशा जताई कि याचिकाकर्ता से संबंधित खबरें बनाते वक्त मीडिया प्रतिष्ठान अपनी खबरों में संयम बरतेंगे, केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड तथा अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करेंग.

Recommended Read: अर्जुन कपूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से एक दिन पहले मेरा कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था- रकुल प्रीत सिंह 


रकुलप्रीत ने याचिका में कहा था कि, 'रिया चक्रवर्ती मामले में उनका नाम सामने आने के बाद मीडिया ट्रायल शुरू हो गया है.' रकुलप्रीत ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वह सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्देश दें कि उनके खिलाफ मीडिया में कवरेज बंद की जाए. अपनी याचिका में ​रकुलप्रीम ने बताया कि उन्हें शूटिंग के दौरान पता चला कि रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स मामले में उनका और सारा अली खान का नाम लिया है. इसके बाद से मीडिया में उनको लेकर कई तरह की गलत खबरें चलाई जाने लगी हैं.


बता दें कि रकुल प्रीत सिंह ने अपनी याचिका में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती अपना वह बयान वापस ले चुकी है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर याचिकाकर्ता का नाम लिया था. उसके बावजूद मीडिया में आ रही खबरों में उन्हें इस मामले से जोड़ा जा रहा है. अभिनेत्री का प्रतिनिधित्व अधिवक्ता अमन हिंगोरानी ने किया.

 
बता दें कि ऐसी खबरें सामने आई थीं कि रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी की पूछताछ के दौरान कथित तौर पर यह कहा था कि सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह सुशांत सिंह राजपूत के फार्महाउस पर ड्रग पार्टी करने के लिए आती थीं. इसके बाद से ही रकुलप्रीत का नाम खबरों में आने लगा.

Recommended

Loading...
Share