'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के 25 साल पूरा होने पर काजोल यानी सिमरन ने शेयर की फिल्म की अनसीन BTS फुटेज

By  
on  

25 साल पहले 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने बॉलीवुड को पूरी दुनिया में एक नई पहचान दी थी. इस फिल्म को 1996 में हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 14 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था जिसमें से 10 अवॉर्ड्स इसने अपने नाम किए थे. राज और सिमरन की एक साधारण लव स्टोरी ने एक यादगार और सदाबहार फिल्म को बुनते हुए सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 

भारतीय सिने इतिहास की यह पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने अपनी मेकिंग को भी प्रोड्यूस किया था. तकनीकी तौर पर तब से उसे 'बिहाइंड द सीन' के नाम से जानते हैं. आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा फिल्म में उनके असिस्टेंट थे जिन्हें मेकिंग रिकॉर्ड करने की जिम्मेदारी मिली. उदय ने वीडियोग्राफर बनकर बिहाइंड द सीन फुटेज को रिकॉर्ड किया. बाद में इसका इस्तेमाल फिल्म के प्रमोशन में किया गया था. इस अवसर को यादगार बनाते हुए, काजोल यानी सिमरन ने डीडीएलजे सेट्स से अनदेखी बीटीएस फुटेज शेयर की है.  इंस्टाग्राम पर काजोल ने बीटीएस वीडियो के साथ थ्रोबैक इंटरव्यू की क्लिपिंग भी शेयर की. एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उन्हे फिल्म की कहानी से प्यार हो गया था. 

Recommended Read: PeepingMoon Exclusive: 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को परमीत सेठी उर्फ कुलदीप मानते हैं टाइमलेस, कहा- 'इसका वेब शो रीमेक भी जरूर चलेगा'

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share