गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार नरेश कनोडिया का 77 साल की उम्र में हुआ निधन, कोरोना से थे संक्रमित

By  
on  

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लाखों लोगों की जान ले चुके इस वायरस ने अब गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार से राजनीति में उतरे नरेश कनोडिया  का कोरोना की वजह से निधन हो गया है. वह 77 साल के थे. बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के बाद उनका अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट  में इलाज चल रहा था. उनके निधन से गुजराती फिल्म इंडस्ट्री  में शोक में डूबा हुआ है. बता दें कि, दो दिन पहले ही उनके बड़े भाई एवं पूर्व सांसद महेश कनोडिया का भी लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ था. 

गुजराती में उन्होंने सैकड़ों फिल्में की हैं. उनके पुत्र हितु कनोडिया भी गुजराती फिल्मों के कलाकार हैं और भाई महेश कनोडिया भी बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर नरेश कनोडिया के निधन पर दुख जाहिर किया है.

Recommended Read: एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा पर हुआ हमला, हालत गम्भीर, प्रोड्यूसर योगेश कुमार पर लगाए आरोप

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.  उन्होंने लिखा- 'मुझे गुजराती फिल्म सुपरस्टार और भाजपा नेता नरेश भाई कनोडिया के निधन से गहरा दुख हुआ है. सामाजिक और कला के क्षेत्र में उनका अमूल्य योगदान नई पीढ़ी को प्रेरित करेगा. विधायक श्री हितुभाई कनोडिया से टेलीफोन पर बात की. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि परमात्मा इस दिव्य आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उनके परिवार और सभी शुभचिंतकों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ૐ शांति.'

बता दें कि, सुपरस्टार नरेश कनोडिया को गुजराती फिल्म इंडस्ट्रीज के अमिताभ बच्चन के तौर पर जाना जाता हैं. 1943 में मेहसाणा के कनाडा गांव में जन्म लेने वाले नरेश कनोडिया ने 150 से अधिक फिल्मों में संगीत दिया तथा 100 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी. नरेश कनोडिया को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. नरेश कनोडिया ने 70, 80 और 90 के दशक में बहुत सी सफल गुजराती फिल्मों में काम किया था. उन्होंने एक हिंदी फिल्म 'छोटा आदमी' में भी काम किया था. नरेश केवल फिल्मों मे ही नहीं बल्कि राजनीति में भी सक्रिय थे. नरेश ने पाटन सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए थे. नरेश के भाई महेश 5 बार बीजेपी सांसद रह चुके है.

 

Recommended

Loading...
Share