अंतर्राष्ट्रीय मांसरहित दिवस पर फॉर्मर मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर का कहना है, 'मेरे लिए शाकाहारी होना एक व्यक्तिगत पसंद है'

By  
on  

आज अंतर्राष्ट्रीय मांसरहित दिवस है. इस मौके पर पूर्व विश्व सुंदरी और अभिनेत्री अभिनेत्री मानुषी छिल्लर का कहना है कि शाकाहारी भोजन ही उनके शांत चित्त रहने और स्वस्थ व सुंदर दिखने की असली वजह है. हालांकि, वह इसे अपनी निजी पसंद मानती हैं.

अंतर्राष्ट्रीय मांसरहित दिवस के मौके पर मानुषी कहती हैं, 'मेरे लिए शाकाहारी होना एक व्यक्तिगत पसंद है. यह मेरे लिए हमेशा से ही जिंदगी का एक ढर्रा रहा और क्योंकि मेरे माता-पिता शाकाहारी हैं और मुझमें उनसे ये आया. हालांकि इसके लिए कभी भी मुझ पर  दबाव नहीं डाला गया. मैंने अपनी पसंद से ये महसूस करने के बाद बनाई कि यह मेरे लिए उपयुक्त है और मुझे ज्यादा फिट, स्वस्थ व सुंदर महसूस कराता है.'
 

'पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार के साथ काम करने पर बोली मानुषी छिल्लर, 'उनसे बहुत कुछ सीखा है और बहुत कुछ सीखना बाकी है 

 

मानुषी कहती हैं, 'मैंने महसूस किया है कि पौधों पर आधारित आहार मेरे लिए बेहतर काम करता है. मैं ऐसे आहार के बारे में एक भी कमी नहीं बता पाऊंगी. मेरा शाकाहार के प्रति दृढ़ विश्वास है और मैं लोगों को सलाह दूंगी कि इसे आजमा कर जरूर देखें और खुद फैसला करें कि क्या उन्हें ऐसे आहार वाली जीवनशैली से अच्छा महसूस होता है. शाकाहारी होना मेरे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और मैंने अपनी इस पसंद के कारण कई लाभों का एहसास किया है.मानुषी का मन्ना है कि स्वच्छ भोजन सही मानसिकता का पोषक होता है और शाकाहारी होने के कई लाभ भी होते हैं.

मिस वर्ल्ड बनने के बाद मानुषी यशराज प्रोडक्शन की फिल्म 'पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड डेब्यू कर रही है. फिल्म में वह अक्षय की ऑन स्क्रीन पत्नी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी. फिल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी है, जिनकी दो फिल्में फिल्में ‘जेड प्लस’ और ‘मोहल्ला अस्सी’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. 
 

Recommended

Loading...
Share