राष्ट्रीय अंग दान दिवस 2020: रणबीर कपूर ने अपने अंग दान करने का लिया बड़ा फैसला, आलिया भट्ट ने पहल के बारे में बढ़ाई जागरूकता

By  
on  

राष्ट्रीय अंग दान दिवस, (27 नवंबर) पर, यह पता चला है कि रणबीर कपूर ने अमर गांधी फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपने अंगों को दान देने का फैसला किया है.

इस मौके पर बात करते हुए रणबीर ने कहा है, "मैं अंग दान करने की शपथ लेता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि इस तरह से एक या दो लोगों के जीवन में बदलाव आ सकेगा, और यह आगे भी जारी रहेगा. इससे अंतर पैदा होगा. इसलिए अंग दान करने के बारे में सोचें."

(यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की खूबसूरत आलिया भट्ट- रणबीर कपूर की जोड़ी से लेकर मम्मी-टू-बी अनुष्का शर्मा ने यूं मनाई दिवाली, देखें तस्वीरें)

अमर गांधी फाउंडेशन का गठन कुछ समान विचारधारा वाले नेफ्रोलॉजिस्टों द्वारा किया गया था, जिन्होंने डायलिसिस को रोकने और ऑर्गन डोनेशन के बारे में किडनी की बीमारी का जल्द पता लगाने के बारे में जागरूकता पैदा करने और लोगों को अंगों को दान करने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता की पहचान की थी.

दिलचस्प बात यह है कि आलिया भट्ट ने भी कहा है, "इस प्रक्रिया के बारे मेें लोगों को जागरुक बनाना महत्वपूर्ण है. मैं सोचती हूं कि आगे आकर स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बोलने की जरूरत है. ‘अमर गांधी फाउंडेशन’ के साथ कई और संस्थाएं लोगों को अंग दान के प्रति जागरुक बना रही हैं."

(Source: Agencies) 

Recommended

Loading...
Share