राहुल रॉय में देखे जा रहे हैं 'Aphasia' के लक्षण, सभी प्रकार के संचार को प्रभावित करता है ये कंडीशन

By  
on  

'आशिकी' एक्टर राहुल रॉय, जिन्हें 90 के दशक में हार्टथ्रोब माना जाता था, उनकी हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है और उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है. ऐसे में एक वेब पोर्टल में आई खबर के मुताबिक, एक्टर में 'एफसीआ' के लक्षण दिखने शुरू हो गए हैं. यह बात सभी जानते हैं कि इस स्थिति में मरीज के कम्यूनिकेट करने से संचार प्रभावित होते हैं.

साफ़ तौर से बताएं तो, राहुल को वर्तमान में बोलने के साथ-साथ लिखने में कठिनाई हो रही है. इतना कि, वह यह भी समझने में असमर्थ है कि अन्य लोग उसे क्या बताने की कोशिश कर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया है कि हालत का इलाज शुरू हो गया हैटाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया है कि हालत का इलाज शुरू हो गया है.

(यह भी पढ़ें: राहुल रॉय को अपनी अगली फिल्म 'कारगिल' की शूटिंग के दौरान हुआ ब्रेन स्ट्रोक, मुंबई के अस्पताल में चल रहा है इलाज)

रिपोर्ट्स की माने तो ब्रेन स्ट्रोक के कारण राहुल का दाहिना चेहरा और हाथ प्रभावित हुआ है. अस्पताल से बाहर निकलते ही एक्टर अलग-अलग फिजियोथेरेपी सेशन से गुजरेंगे. हालांकि यह तब ही हो सकता है, जब उन्हें पर्याप्त स्वस्थ घोषित किया जाएगा.

52 वर्षीय 'आशिकी' फेम राहुल रॉय फिल्म 'LAC-Live The Battle' की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऐसे में उनके को-स्टार निशांत सिंह मलकानी का कहना है, "राहुल एकदम ठीक थे. सोमवार को सारी कास्ट और क्रू के लोग सोने चले गए लेकिन शायद उन पर मौसम का असर हो गया क्योंकि कारगिल का तापमान इस वक्त -15 डिग्री से. है.'

मंगलवार को राहुल कुछ ठीक फील नहीं कर रहे थे और हमने एकदम से नोटिस किया कि वह अपने डायलॉग्स नहीं बोल पा रहे हैं. वह इन्हें भूल नहीं रहे थे बल्कि उनकी जुबान लड़खड़ा रही थी. तभी शाम को हमने नोटिस किया कि वह अजीब व्यवहार कर रहे हैं, इधर-उधर देखने लगे और हमें लगा कि जरूर कुछ गड़बड़ है. राहुल को तुरंत कारगिल के मिलिट्री हॉस्पिटल भेजा गया. इसके बाद उनका सीटी स्कैन हुआ और बुधवार सुबह राहुल की कंडिशन के बारे में पता लगा. निशांत ने बताया कि मिलिट्री की हेल्प से राहुल को हेलिकॉप्टर में एयरलिफ्ट करवाकर गुरुवार को श्रीनगर लाया गया. अब मुंबई के नानावती अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.  

(Source: DNA)

Recommended

Loading...
Share