महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुयी उर्मिला मातोंडकर

By  
on  

मंगलवार को आधिकारिक रुप से उर्मिला मांतोडकर शिवसेना पार्टी में शामिल हो गयी. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले वह कांग्रेस की नेता थीं और उन्होंने पार्टी के टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उर्मिला को शिवसेना विधान परिषद् भेजना चाहती है. हाल ही में राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की सूची में महाविकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी को बंद लिफाफे में सौंपी थी. बताया जा रहा है कि उर्मिला को अपने कोटे से उम्मीदवार बनाया गया है. 

बता दें, हार के बाद पांच महीने बाद सितम्बर में उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला किया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनके बांद्रा में स्थित आवास मातोश्री में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की.

 उर्मिला लोकसभा चुनाव में उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से भाजपा के गोपाल शेट्टी से हार गई थीं. उन्होंने हाल ही में अभिनेता कंगना रनौत द्वारा मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने पर उनकी आलोचना की थी.

Recommended

Loading...
Share