ऋचा चड्ढा की फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' के विवाद पर भीम सेना फाउंडर नवाब सतपाल ने दी एक्ट्रेस सको जान से मारने की धमकी, जीभ काटकर लाने पर की इनाम देने की घोषणा

By  
on  

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की आगामी फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गयी है. रिलीज से पहले मेकर्स को फिल्म को लेकर कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. फिल्म के पोस्टर विवाद के बाद भीम सेना के प्रमुख नवाब सतपाल तवंर ने इस फिल्म में मैडम चीफ मिनिस्टर की भूमिका निभा रही ऋचा चड्ढा की जुबान काटकर लाने वाले को ईनाम देने का एलान कर दिया है.

सतपाल ने एक हिंदी पब्लिकेशन के साथ इंटरव्यू में 'मैडम चीफ मिनिस्टर' फिल्म में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती की गलत छवि दिखाने के आरोप लगाया है. फिल्म डायरेक्टर पर आरोप है कि इस फिल्म में मायावती का चरित्र हनन करते हुए उनके साथ अश्लीलता, बेहूदगी, बेशरमाई की गई है. इस फिल्म में सुप्रीमो मायावती का अपमान किया गया है. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा ने मायावती का किरदार निभाते हुए'. नौजवान मैं कुंवारी हूं तेज कटारी हूं लेकिन तुम्हारी हूं ' जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

मैडम मुख्यमंत्री पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री, मायावती की छवि खराब करने का आरोप लगाया.  जबकि निर्देशक, सुभाष कपूर ने दावा किया कि यह शुद्ध कल्पना का काम है, सतपाल ने इसे खरीदने से इनकार कर दिया और माना कि यह फिल्म मायावती के जीवन पर आधारित है और गलत तथ्यों का प्रतिनिधित्व करती है.

मैडम मुख्यमंत्री के पोस्टर को बैकलैश मिलने के बाद ऋचा ने माफीनामा जारी किया लेकिन ऐसा मालूम होता है कि सतपाल ने ऋचा का माफीनामा स्वीकार नहीं किया. उन्होंने आगे कहा कि वह मैडम मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश में रिलीज नहीं होने देंगे. सतपाल ने फिल्म रिलीज होने पर ऋचा को मारने की धमकी भी दी. उन्होंने यह भी घोषणा की कि जो व्यक्ति, ऋचा की कटी हुई जीभ लाएगा, उसे 2 करोड़ की बाबासाहेब अम्बेडकर शील्ड दी जाएगी.  सतपाल यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने समर्थकों से सुभाष का अपहरण करने के लिए भी कहा ताकि वह उन्हें सड़कों पर नंगा घुमा सके. 

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'यह बहुत शर्मनाक है और बिना किसी अनिश्चित शब्दों के इसकी निंदा की जानी चाहिए. आपके पास एक फिल्म के साथ वैचारिक मुद्दे और समस्याएं हो सकती हैं लेकिन यह आपराधिक धमकी और हिंसा के लिए उकसाना है. अम्बेडकरवादी, दलित, नारीवादी और सिर्फ समझदार लोग इसके खिलाफ खड़े हो जाओ.

 

ऋचा ने धमकी का जवाब देते हुए कहा, 'हम नहीं डरते.' 

 

 

Recommended

Loading...
Share