Dada Saheb Phalke Award 2021: दिवंगत कलाकार सुशांत सिंह राजपूत को क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर अवार्ड से किया गया सम्मानित

By  
on  

दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स का 5वां संस्करण 20 फरवरी की रात मुंबई में हुआ था. इस दौरान अजय देवगन स्टारर 'तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया था. वहीं, 'लक्ष्मी' के लिए बेस्ट एक्टर अक्षय कुमार और 'छपाक' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण चुनी गईं, वहीं इस दौरान दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म 'दिल बेचारा' के लिए क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया. एक्टर के निधन के बाद उन्हें बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. 

दरअसल, शनिवार को मुंबई में दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स की घोषणा की गई. इस अवार्ड समारोह में फिल्मी सितारों ने जमकर जलवे बिखेरे. बॉलीवुड से लेकर टीवी के सितारों ने अवॉर्ड फंक्शन में शिरकत की थी. इस अवार्ड समारोह में क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर को रूप में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत  को सम्मानित किया गया. सुशांत को उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' के लिए ये अवॉर्ड मिला है.

सुशांत सिंह राजपूत की 35वीं बर्थ एनिवर्सरी पर अंकिता लोखंडे, एकता कपूर समेत ये टीवी सेलेब्स हुए इमोशनल, ऐसे किया याद

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स की टीम को शुभकामनाएं भेजी थीं। उन्होंने अपने लेटर में लिखा था, 'दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स- 2021 के बारे में जानकर खुशी हुई है। यह अवॉर्ड दादासाहेब फाल्के की विरासत का जश्न मनाते हैं, जो सच्चे दूरदर्शी थे. जिनकी इंडियन सिनेमा की शानदार जर्नी में अग्रणी और अमिट भूमिका रही है. सभी विजेताओं को दिल से बधाई। उम्मीद करता हूं कि ये अवॉर्ड्स कई स्टेकहोल्डर्स को कहानी कहने की कला को ऊंचे स्तर पर ले जाने के लिए प्रेरित करेंगे। फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स-2021 की सफलता के लिए शुभकामनाएं.'

बता दें कि, धुंडिराज गोविन्द फालके उपाख्य दादासाहब फाल्के वह महापुरुष हैं जिन्हें भारतीय फिल्म उद्योग का ‘पितामह’ कहा जाता है, उनका जन्म 30 अप्रैल 1870 में हुआ था, दादा साहब फालके, सर जे. जे. स्कूल ऑफ आर्ट से प्रशिक्षित सृजनशील कलाकार थे, वह मंच के अनुभवी अभिनेता थे और शौकिया जादूगर थे, वो प्रथम भारतीय चलचित्र बनाने का असंभव कार्य करनेवाले वह पहले व्यक्ति बने.

(Source: Instagram)

Recommended

Loading...
Share