मशहूर पंजाबी सिंगर सरदूल सिकंदर का निधन, किडनी ट्रांसप्लांट के बाद हो गए थे कोरोना संक्रमित, कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

By  
on  

पंजाब के मशहूर गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को देहांत हो गया। वह 60 साल के थे. उन्होंने मोहाली के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वह कोरोना संक्रमण पाए गए थे. तब से उनका इलाज चल रहा था. आज उनका देहांत हो गया. उनकी पत्नी अमर नूरी भी काफी प्रसिद्ध गायिका हैं. सिकंदर की मौत से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है.

सिकंदर की मौत से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर सरदूल सिकंदर को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. वे हाल ही में कोरोना पॉजिटिव हुए थे और उसी के लिए उनका इलाज चल रहा था. पंजाबी संगीत की दुनिया आज गरीब है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.
 

मां श्रीदेवी की तीसरी डेथ एनिवर्सरी पर बेटी जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर को आयी याद, पोस्ट शेयर कर लिखा यह

 बता दें कि गायक सरदूल सिकंदर का पंजाबी गायकी को मशहूर करने में काफी अहम योगदान रहा है. सरदूल सिकंदर ने कई पंजाबी हिट गाने गाए हैं. सरदूल सिकंदर ने 1980 के दशक में अपनी पहली एलबम रोडवेज दी लारी निकाली थी. इसके बाद उन्होंने कई अलबम निकाली और पीछे मुड़कर नहीं देखा. साल 1991 में आई उनकी एलबम 'हुस्ना दे मल्को' ने दुनियाभर में धूम मचाई. इस एलबम की 5.1 मिलियन कॉपियां बिकीं. गानों के अलावा कई फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से नाम कमाया. पंजाबी फिल्म 'जग्गा डाकू' में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई. सरदूल ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था।

 (Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share