Birthday Special: रणबीर कपूर फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स को लेकर चर्चा में हैं

By  
on  

बॉलीवुड में चॉकलेट ब्‍वॉय के नाम से फेमस रणबीर कपूर आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. 28 सितम्बर, 1982 को जन्मे रणबीर के फिल्मी करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'सांवरिया' से हुई थी. फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर की लाड़ली सोनम कपूर लीड रोल में थी. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई लेकिन इसका रणबीर के करियर पर कुछ खास असर नहीं पड़ा. फिल्म रिलीज के बाद रणबीर और सोनम के अफेयर की चर्चाओं ने जोर पकड़ा.

कैसे मिली पहली फिल्म 'सांवरिया'
दरअसल, 10 स्टैंडर्ड की एग्जाम खत्‍म होने के बाद रणबीर पिता ऋषि कपूर के पास अमेरिका चले गए फिल्म 'आ अब लौट चलें' में मदद करने के लिए, इस फिल्म को ऋषि खुद डायरेक्ट कर रहे थे. मुंबई आने के बाद रणबीर ने निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' में अस‍िस्‍‍‍‍‍‍टेंट डायरेक्टर बने. जिसमें अमिताभ बच्‍‍‍‍चन और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे और इसके बाद उनकी झोली में आई पहली फिल्म 'सांवरिया'.

रणबीर का फिल्मी करियर काफी उतार चढ़ाव पूर्ण रहा है लेकिन उनकी पर्सनल हमेशा सुर्ख़ियों में रही. कहा जाता है कि दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ से पहले रणबीर कपूर अवंतिका मलिक के साथ रिलेशनशिप में थे.

रणबीर और अवंतिका की लव स्टोरी
'सांवरिया' फिल्म से पहले रणबीर का नाम अवंतिका मलिक से जुड़ा था. कहा जाता है कि जब अवंतिका 'जस्ट मोहब्बत' में काम कर रही थीं तो मिस्टर कपूर, अवंतिका पर फ़िदा थे. रणबीर अक्सर अवंतिका से मिलने शो के सेट पर जाया करते थे. दोनों में बहुत गहरी दोस्ती थी लेकिन कुछ समय बाद रणबीर का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद अवंतिका ने आमिर के भांजे इमरान खान से शादी की और दोनों की एक बेटी है.

कैसे बड़ी रणबीर और दीपिका के बीच नजदीकियां
2008, फिल्म 'बचना ऐ हसीनों' की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए. दीपिका, रणबीर के प्यार में इस कदर पागल थी कि उन्होंने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का टैटू भी गुदवाया था लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन तक टिक ना सका और दोनों का ब्रेकअप हो गया.

रणबीर की जिंदगी में कैटरीना का आना
2009 में फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियों के चर्चे होने लगे. रणबीर और कैटरीना दोनों ही अपने प्यार को जगजाहिर नहीं करना चाहते थे और इस पर चुप्पी साध रखी थी. इनके रिलेशनशिप का खुलासा तब हुआ जब दोनों की बीच पर वाली फोटो इंटरनेट पर वायरल होने लगी. लीव इन रेलशनशिप में रहने के बाद साल 2016 में दोनों का ब्रेअकप हो गया.

शादीशुदा माहिरा खान से रणबीर कपूर का अफेयर
कैटरिना से अलग होने के बाद रणबीर कपूर ने पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान को अपना नया दोस्त बना लिया है. पिछले हफ्ते दोनों न्यूयॉर्क में एक होटल के बाहर स्मोक करते हुए पाए गए. बता दें, माहिरा खान पहले से शादीशुदा है और 1 बच्चे की मां भी है.

Recommended

Loading...
Share