फिल्ममेकर गुनीत मोंगा को मिलेगा फ्रांस का सबसे बड़ा सिविलियन अवार्ड, 'नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स' के किया जाएगा सम्मानित

By  
on  

फिल्ममेकर गुनीत मोंगा को फ्रांस का सबसे बड़ा सिविलियन अवार्ड मिलेगा. गुनीत मोंगा को 'नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स'  से सम्मानित किया जाएगा. इसके पहले यह सम्मान अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, नंदिता दास, अनुराग कश्यप, कल्कि, पंडित हरिप्रसाद चौरसिया के अलावा हॉलीवुड स्टार मेरील स्ट्रिप, लियोनार्डो डीकैप्रियो, ब्रूस विलिस को दिया जा चुका है.

उनकी हालिया हिट फिल्म 'पगलैट' की उल्लेखनीय सफलता के लिए फ्रांस की ओर से फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. गुनीत मोंगा उन इंडियन प्रोड्यूसर में से एक हैं, जिन्हें फिल्म लंच बॉक्स के लिए बाफ्टा अवार्ड में नॉमिनेशन मिल चुका हैं जो अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि हैं. वह सिख्या एंटरटेनमेंट की संस्थापक हैं, जो द लंचबॉक्स, गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान, जुबान जैसी फिल्मों के साथ कंटेंट से प्रेरित सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही हैं. इनके कंटेंट ड्रिवेन शार्ट फिल्म 'Period, End of Sentence' ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है.

क्या डिजिटल फिल्म के लिए फिर से साथ दिखेंगे 'मसान' स्टार्स विक्की कौशल-ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगा होंगी प्रोड्यूसर?


फिल्म मेकर गुनीत मोंगा की बॉलीवुड ही नही बल्कि दुनियाभर में इनकी काबिलियत की चर्चा हैं. दमदार कहानी के जरिये कामयाब फिल्मे को परोसना, गुनीत मोंगा भलीभांति जानती हैं. दुनिया भर में भारतीय महिला विषय को बढ़ावा देंने के लिए गुनीत मोंगा ने हाल ही में  'इंडियन वीमेन राइजिंग' की सहस्थापना की. जिसने ऑस्कर में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित लघु फिल्म 'बिट्टू' के संचालन का समर्थन किया। गुनीत मोंगा को फ्रांसीसी अधिकारियों की ओर से 13 अप्रैल, 2021 को फ्रांस के भारतीय राजदूत द्वारा दिल्ली में एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा.

Recommended

Loading...
Share