रणदीप हुड्डा ने पीड़ितों तक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स पहुंचाने के लिए NGO से मिलाया हाथ; जैकलीन फर्नांडीज 1लाख लोगों तक पहुंचाएंगी खाना

By  
on  

कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना विकराल रूप दिखा रही है. देश में मौजूद आम से लेकर खास की जिंदगी इससे बुरी तरह से प्रभावित हुई है. ऐसे में इंडस्ट्री में मौजूद हमारे बॉलीवुड स्टार्स पीड़ितों की मदद करने के लिए समय-समय पर अपना हाथ आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं. फिलहाल की बात करें तो, रणदीप हुड्डा ने NGO खालसा एड के साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मुहैया कराया है. NGO का लक्ष्य 700 लोगों को कंसंट्रेटर्स प्रदान करना है जो घातक वायरस से लड़ रहे हैं. रणदीप ने अपने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को इस नेक पहल के बारे में जानकारी देते हुए, उन्हें दान करने की अपील की है.

इससे पहले भी रणदीप ने खालसा एड के साथ हाथ मिलाया था. ताकि केरला के बाढ़ प्रभावित इलाके महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित इलाकों में खाना मुहैया कराया जा सके. इसके अलावा वह समुद्र तट की सफाई के पहल का भी हिस्सा रहे हैं.

(यह भी पढ़ें: सोनू सूद ने सरकार से महामारी में माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए की मुफ्त शिक्षा की मांग, करीना कपूर खान ने शेयर किया हेल्पलाइन नंबर; राहत प्रयासों के लिए रितिक रोशन ने जुटाई 15,000 डॉलर की राशि)

एक्टर ने वीडियो शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा है, "भारत महामारी के सबसे ख़राब दौर का सामना कर रहा है, लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण मर रहे हैं. आइए देश को #COVID से लड़ने और जीवन को बचाने में मदद करने के लिए एक साथ आएं. @khalsaaid_india ऑक्सीजन प्रदान कर रहा है और हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप आगे आएं और भारत को सांस लेने में मदद करें." 

दूसरी तरफ एक्टर विक्रांत मैसी ने सोशल मीडिया पर भावनात्मक समर्थन सेवा के बारे में जागरूकता फैलाने की कोशिश की है, जिसका उपयोग कोविद -19 से पीड़ित लोग कर सकते हैं. Citta India द्वारा प्रायोजित सेवा उन सभी के लिए उपलब्ध होगी जो कोरोनावायरस के इस भयानक प्रकोप से प्रभावित हुए हैं, जिसने कई परिवारों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है.

जैकलीन फर्नांडीज ने रोजमर्रा की जिंदगी में दयालुता की कहानियों को बनाने और साझा करने के लिए यू ओनली लाइव वंस फाउंडेशन की स्थापना की है. उन्होंने इसमें कई NGO के साथ हाथ मिलाया है, जो हमारे समाज की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करते हैं.

स्थापना की जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘हमारा ये एक जीवन है, जो कुछ भी हम कर सकते हैं उसे इस दुनिया में करने के लिए करें! मुझे योलो फाउंडेशन के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है. दयालुता की कहानियां बनाने और शेयर करने के लिए एक पहल. इस चुनौतीपूर्ण वक्त में योलो फाउंडेशन कई एनजीओ के साथ मिलकर काम करेंगा. ये जानने के लिए कि आप योगदान दे सकते हैं और अपने आस-पास के जीवन में बदलाव ला सकते हैं." 

(Source: PeepingMoon/IANS)

Recommended

Loading...
Share